Breaking News

SDM के अभद्र व्यवहार के दुखी कर्मचारी ने दिया त्यागपत्र...

SDM के अभद्र व्यवहार के दुखी कर्मचारी ने दिया त्यागपत्र...

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल।  मध्य प्रदेशके दतिया जिले में आज (Madhya Pradesh ke datiya Jile mein Aaj) ऐसी घटना प्रकाश में आई है जो अपने अधीनस्थ कार्यरत शासकीय कर्मचारियों के प्रति वरिष्ठ अधिकारियों के व्यवहार को प्रदर्शित करती है। एसडीएम के दुर्व्यवहार से प्रताड़ित होकर एक बाबू ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया।  यह घटना सिद्ध करती है कि वर्तमान समय में शासन के वरिष्ठ अधिकारी अपने कनिष्ठ कर्मचारियों के साथ किस तरह का व्यवहार कर रहे हैं।


घटना यह हैं कि मुकेश चन्द्र गुडिया जो सहायक वर्ग-2 ऑफिस कानूनगो तहसील दतिया के पद पर पदस्थ है ने कलेक्टर  को तहसीलदार दतिया के माध्यम से भेजें त्यागपत्र में लिखा है कि आज दिनांक 19.10:2022 को पटवारी मीटिंग के दौरान श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी महोदय द्वारा अधिनस्थ कर्मचारियों के मध्य प्रार्थी के आत्म सम्मान को ठेस पहुचाई गई। उन्होंने लिखा कि महोदय प्रार्थी विगत 35 वर्षों से कर्तव्य निष्ठा व ईमानदारी से कार्य कर रहा है कभी कोई शिकायत या विभागीय जांच की नोवत नहीं आई मेरी निष्ठा व ईमानदारी पर कभी भी पूर्व वर्तीय अधिकारियों द्वारा संदेह नहीं किया गया। अभी कुछ दिन पहले अधिकारियों द्वारा मुझसे जबरन अधिनस्थ पटवारियों के विरूद्ध दबाव बनाया था जिस आदेश का भी पालन किया था। किन्तु आज वर्तमान अनुविभागीय अधिकारी द्वारा भरी मीटिंग में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, अधीक्षक भू-अभिलेख एवं अधिनस्थ पटवारियों की मौजूदगी में मेरे आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाई गई। इस घटना से दुखी होकर मे अपनी सेवा से त्याग पत्र देता है। जिसे श्रीमान स्वीकार कर मुझे अनुग्रहित कर एवं स्वत्थों का भुगतान करने का कष्ट करें।

यह घटना वास्तव में मध्यप्रदेश मेंं कार्यरत छोटे कर्मचारियों की व्यथा का प्रमाण है जो सिद्ध कर रहा है कि मध्य प्रदेश के छोटे शासकीय कर्मचारी आज किस प्रताड़ना के दौर से गुजर रहे हैं जो अपनी बरसों कीनौकरी के बाद त्यागपत्र देने को मजबूर हो रहे हैं।



कोई टिप्पणी नहीं