Breaking News

भगवान महावीर उद्यान का नाम बदलने पर जैन समाज ने ली आपत्ति

भगवान महावीर उद्यान का नाम बदलने पर जैन समाज ने ली आपत्ति

नगर पालिका परिषद ने उद्यान का नाम बदलकर किया लाड़ली लक्ष्मी वाटिका

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा । नगर पालिका द्वारा नगर में सिविल लाइन के समीप स्थित भगवान महावीर उद्यान का नाम बदलकर लाड़ली लक्ष्मी वाटिका करने पर आपत्ति दर्ज करवाई है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी को पत्र लिखकर जैन समाज के अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन ने उद्यान का नाम पुनः भगवान महावीर उद्यान करने का निवेदन किया है।


मुख्य नगरपालिका अधिकारी को लिखे पत्र में जैन समाज अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन ने लिखा कि जैन अल्पसंख्यक समुदाय के भगवान महावीर के नाम से स्थापित नगरपालिका उद्यान का नाम नगर पालिका परिषद एवं प्रशासन द्वारा बिना किसी संज्ञान में लिए नाम बदलकर बालिका वाटिका उद्यान कर आज उस का लोकार्पण किया जिस पर अल्पसंख्यक समुदाय जैन समाज हरदा घोर आपत्ति लेती है एवं नगर पालिका एवं प्रशासन से निवेदन करती है की नाम पुनः बदलकर भगवान महावीर उद्यान का नामांकन वाली पट्टी का शीघ्र लगाई जावे । उक्त पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, हरदा विधायक एवं मंत्री कमल पटेल तथा कलेक्टर हरदा को प्रेषित की गई है।

उक्त उद्यान के संबंध में जैन समाज के ट्रस्टी संजय पाटनी ने बताया कि गेट के साइड से लगा शिलालेख उद्घाटन कर्ताओं के नाम सहित है, जिसमें भगवान महावीर उद्यान का शिलान्यास का उल्लेख किया गया है। श्री पाटनी ने कहा कि पूर्व में मेरे द्वारा ही नगरपालिका को पत्र के माध्यम से भगवान महावीर उद्यान का जीर्णोद्धार एवं एक गेट सिविल लाइन तरफ करने के लिए निवेदन किया था जिसे उस समय के अध्यक्ष सुरेंद्र जैन द्वारा पारित कर बगीचे का जीर्णोद्धार किया एवं सिविल लाइन एरिया तरफ एक गेट का निर्माण किया गया था। उक्त उद्यान के मात्र गेट पर पुनः नव ग्रह नक्षत्र गार्डन लिखना था जबकि आज लाडली लक्ष्मी वाटिका का नया बैनर लगा हुआ दिखा, जिस पर संपूर्ण जैन समाज को घोर आपत्ति है।


कोई टिप्पणी नहीं