Breaking News

क्रेडिट कार्ड वेरीफिकेशन के नाम पर पटवारी के साथ 45 हजार की ऑनलाइन ठगी, रिलायंस कस्टमर से आया मैसेज

क्रेडिट कार्ड वेरीफिकेशन के नाम पर पटवारी के साथ 45 हजार की ऑनलाइन ठगी, रिलायंस कस्टमर से आया मैसेज

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा । तहसील हरदा में पदस्थ एक पटवारी साइबर ठग का शिकार हो गया। साइबर ठग ने पटवारी के खाते से 45 हजार रुपये उड़ा दिए। साइबर ठगी का शिकार हुए पटवारी ने थाना कोतवाली में तहरीर देकर इस ओर कार्रवाई की मांग की है। पटवारी के मोबाइल पर ठगी करने वाले व्यक्ति ने उनके द्वारा हाल ही में बनवाए क्रेडिट कार्ड के वेरिफिकेशन कराने को लेकर कॉल किया था।

पटवारी को क्रेडिट कार्ड के स्विक्योरटी के लिए भी प्रलोभन देने की बात की गई। जिसके चलते पटवारी उनके झांसे में आ गया। इस दौरान पटवारी ने ठगी करने वाले व्यक्ति को मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर बता दिया। जिसके कुछ ही सेकंड बाद उनके मोबाइल पर रिलायंस कस्टमर केयर से ऑनलाइन खरीदी करने को लेकर थैंक्यू का मैसेज आया। जिसके बाद पटवारी ने तत्काल बैंक जाकर ठगी होने की शिकायत की। बैंक अधिकारियों ने इस मामले में ऑन लाइन ठगी होने को लेकर साइबर सेल में शिकायत करने को कहा।

पटवारी ने एसपी ऑफिस में साइबर सेल में मामले कि शिकायत की है। पटवारी की लिखित शिकायत मिलने के बाद साइबर सेल से पड़ताल शुरू की। मामले को लेकर एएसपी राजेश्वरी महोबिया ने बताया किपुलिस ऑन लाइन ठगी होने से बचने के लिए लगातार जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करती है। उन्होंने कहा कि खासकर बुजुर्गों और बच्चों को मोबाइल चलाने के दौरान किसी भी तरह की गोपनीय जानकारी किसी अपरिचित व्यक्ति को नहीं बताने की बात कही है। उन्होंने कहा कि बैंक कभी भी किसी व्यक्ति से पासवर्ड नहीं मांगती। उन्होंने बताया कि सभी लोगों को इस बात का विशेष ख्याल रखना चाहिए कि कोई भी अपरिचित व्यक्ति जब भी आपकी कोई निजी जानकारी या पासवर्ड मांगे तो उसे नहीं देना है। वहीं ऐसे लोगों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करानी है ताकि आमजन ठगी का शिकार होने से बच सके।


कोई टिप्पणी नहीं