Breaking News

संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का हुआ समापन, विश्नोई समाज के लोगों ने दिल खोलकर किया दान

संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का हुआ समापन, विश्नोई समाज के लोगों ने दिल खोलकर किया दान

आर्थिक दान के अलावा रक्तदान में भी 363 यूनिट रक्तदान कर प्रस्तुत की मिसाल


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा। जिले के कायागांव में पिछले सात दिनों से आयोजित की जा रही संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का शनिवार को समापन किया गया। श्रीकृष्ण गोविंद हरे मुरारी हे नाथ नारायण वासुदेवा..., भजन के साथ अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक स्वामी सच्चिदानंद आचार्य ने कथा की शुरुआत की। कथा का वाचन करते हुए आचार्यजी ने कहा कि एक दिन पहले श्रीकृष्ण औरमाता रुक्मिणी के विवाह की कथा सुनाई गई। 


उन्होंने कहा कि जब कोई भगवान की भक्ति के रास्ते चलता है तो भक्त के सामने कई कठिनाई और दुख आते हैं, लेकिन इसका आनंद अनूठा है। जब हम भगवान से कुछ मांगते हैं तो भगवान हमें हमारी इच्छा से कहीं अधिक देते हैं। कथा के दाैरान उपस्थित श्रोताओं को भक्ति के विभिन्न उदाहरण दिए गए। अपना धर्म निभाते रहे और आगे भगवान सब अच्छा करेगा। कथा वाचक स्वामी सच्चिदानंद ने श्रोताओं की तारीफ करते हुए कहा कि सभी ने पूरी सातों दिन शांति से कथा सुनी। सब अनुशासन में रहे और सभी को एक संदेश दिया है। सबसे पहले गीला परिवार का साधुवाद जिन्होंने भागवत का आयोजन कराया। गीला परिवार ने इतनी बड़ी कथा कराई। संतों के अलावा कथा सुनने आने वाले श्रोताओं का भी गीला परिवार ने पूरी निष्ठा से स्वागत किया। कथा आयोजक कायागांव निवासी पलकराम गीला और इनके पुत्र परमानंद गीला व खंडवा पुलिस में आरआई पुरुषोत्तम गीला सहित परिवार के सभी सदस्यों का सेवाभाव अनूठा है। समाज ने पूरी तरह सहयोग किया। आज मकर संक्रांति है।  सभी लोगों को इस पर्व की बहुत बहुत शुभकानाएं। 


समाज के लोगों ने दिल खोलकर किया दान : 

कथा आयोजक परिवार के पुत्र खंडवा पुलिस में आरआई पुरुषोत्तम विश्नोई ने बताया कि कथा के दौरान विश्नोई समाज के लोगों ने दिल खोलकर राशि और अन्न का दान किया है। उन्होंने बताया कि 8 लाख रुपए की राशि श्रीगुरु जम्भेश्वर आश्रम नर्मदा तट नेमावर नर्मदा परिक्रमा करने वाले परिक्रमावासी के लिए चल रहे सदाव्रत के लिए के लिए पूरी भागवत में एकत्र हुए। इसके अलावा 3 लाख11 हजार रुपए की राशि कथा वाचक स्वामी सच्चिदानंद आचार्य और उनकी कथा टीम को आयोजक परिवार की ओर से दी गई। साथ ही 80 क्विंटल गेहूं का दान राजस्थान स्थित लालासर साथरी धाम के सदाव्रत लिए विश्नोई समाज ने एकत्र कर दिए।


363 यूनिट किया रक्तदान : 

शहीद मां अमृता देवी बिश्नोई और 363 शहीदों का अनुसरण करके विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया। भागवत कथा में ये परसों शिविर लगाया गया, जिसमे सभी बिश्नोई भाईयो और माता बहनों ने भी अपना योगदान दिया। ओर 363 यूनिट का लक्ष्य पूर्ण किया

कोई टिप्पणी नहीं