Breaking News

कड़ाके की ठंड के चलते कलेक्टर ने किया स्कूलों में अवकाश घोषित

मानवाधिकार कार्यकर्ता जैसानी की मांग का हुआ असर

कड़ाके की ठंड के चलते कलेक्टर ने किया स्कूलों में अवकाश घोषित

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा।  ठंड और शीतलहर के चलते स्कूलों में अवकाश घोषित करने की मांग युवा समाजसेवी मानवाधिकार कार्यकर्ता शांति जैसानी ने कलेक्टर ऋषि गर्ग से की थी, जिसका असर यह हुआ कि कलेक्टर ऋषि गर्ग ने 6 जनवरी से 7 जनवरी को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है।


कलेक्टर ऋषि गर्ग ने जिले में शीत लहर और कड़ाके की ठंड को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार 6 जनवरी तथा शनिवार 7 जनवरी को प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों में नर्सरी से कक्षा आठवीं तक अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही जिले के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में भी शुक्रवार व शनिवार का अवकाश रखने के आदेश भी दिए है।


गौरतलब है कि हरदा में कोल्ड डे और कंपकंपाती ठंड के बावजूद छुट्टी की घोषणा नहीं किये जाने पर युवा समाजसेवी मानवाधिकार कार्यकर्ता शांति जैसानी ने हरदा कलेक्टर ऋषि गर्ग से और शीतलहर के चलते सभी सरकारी और प्रायवेट स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी करने की मांग की थी। युवा समाजसेवी मानवाधिकार कार्यकर्ता शांति जैसानी ने बताया शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिसकी वजह से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। शीतलहर से सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है। युवा समाजसेवी मानवाधिकार कार्यकर्ता शांति जैसानी ने ठंड के चलते बच्चों की सुविधा और स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए स्कूलों को बंद रखने के निर्णय का स्वागत करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होंने बताया कड़ाके की ठंड में स्कूल बंद रहने से नन्हें बच्चों को राहत मिलेगी।  प्रशासन द्वारा स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी करने से चिंता में डूबे अभिभावकों ने भी सुकून की सांस ली है ।


कोई टिप्पणी नहीं