Breaking News

भाजपा विधायक थाने में बैठे धरने पर, TI को लाइन अटैच करने और FIR के बाद माने, नेताओं पर गंभीर आरोप

भाजपा विधायक थाने में बैठे धरने पर, TI को लाइन अटैच करने और FIR के बाद माने, नेताओं पर गंभीर आरोप

भोपाल । छतरपुर जिले के लवकुश नगर थाने में रविवार रात चन्दला विधायक राजेश प्रजापति की थाना प्रभारी हेमंत नायक से बहस हो गई। वे एक छेड़छाड़ के मामले में FIR दर्ज कराने गए थे। इसके बाद टीआई को लाइन अटैच कर दिया गया है। इस घटना के बाद सोमवार को दोपहर में भाजपा विधायक राजेश प्रजापति के पिता और पूर्व विधायक आरडी प्रजापति ने भाजपा प्रदेश संगठन को इस मामले में जमकर घेरा है। उन्होंने प्रदेश पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

छतरपुर जिले में रविवार देर रात करीब 11 बजे चन्दला के भाजपा विधायक राजेश प्रजापति अपने समर्थकों के साथ लवकुश नगर थाने पहुंचे थे। वे यहां एक दिव्यांग महिला से हुई छेड़छाड़ को लेकर मामला दर्ज कराना चाहते थे। इसी दौरान थाना प्रभारी हेमंत नायक से उनकी तीखी बहस हो गई, जिसके बाद करीब 11.30 बजे विधायक थाने के गेट पर ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने FIR और थाना प्रभारी पर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद सुबह 4.30 बजे धरना खत्म किया।

विधायक और थाना प्रभारी के बीच हुई बहस का एक वीडियो वायरल हो रहा है। 45 सेकंड के इस वीडियो में चन्दला विधायक राजेश प्रजापति लवकुश नगर थाने के चैनल गेट पर बैठे हुए दिख रहे हैं।


ऐसे चला विवाद का घटनाक्रम

इसमें विधायक ये कह रहे हैं- ये देखिए ये कैसी बात कर रहे हैं, वह भी विधायक से। तभी पास खड़े थाना प्रभारी हेमंत नायक जवाब में कहते हैं कि हां बनाइए, वीडियो... विधायक से बात नहीं करें। जबरन झूठे मुकदमे कायम करा रहे हैं आप। विधायक कहते हैं- चिल्लाइए नहीं मेरे पर। आप चिल्ला नहीं सकते, तभी थाना प्रभारी कहते हैं कि आप आराम से बात करिए। आप बैठिए और झूठा मुकदमा कायम कराने आ गए...। बताइए कहां किसको चोट लगी है। साहब से बात कर लीजिए...। साहब लाइन पर हैं। आप झूठा मुकदमा कायम कराने आए हैं। विधायक ने कहा कि आप बात कीजिए। आप मुकदमा झूठा किए हैं। आप उल्टी सीधी बकवास नहीं कर सकते। इसके बाद थाना प्रभारी ने भी विधायक ने कहा- ऐ बकवास की बात नहीं करना मुझसे। बता दिया मैंने... अगर उल्टे सीधे शब्दों का प्रयोग किया तो दिक्कत खड़ी हो जाएगी।

थाना प्रभारी: आपसे यही तो कहा कि आप आवेदन दीजिए। हम कार्रवाई करेंगे।

विधायक: आपको चिल्लाना नहीं चाहिए था।

थाना प्रभारी: आप थानेदार से ऐसा कहेंगे कि बकवास मत करिए। हम चिल्लाने की तो बात ही नहीं कर रहे। हम तो आपको कुर्सी पर बिठाए।

विधायक: इसकी रिकॉर्डिंग एसपी साहब के पास है, आप ज्यादा ही एग्रेसिव हो रहे थे।

थाना प्रभारी: एग्रेसिव वाली बात है, जैसा आप कह रहे थे फालतू बकवास मत करिए। हम कोई घर का काम तो कर नहीं रहे।

विधायक: आपका टोन अच्छा नहीं था, हां, हूं बोलो...यह अच्छा टोन नहीं था।

थाना प्रभारी: सुन लीजिए भाई साब अंदर से टोन अगर अच्छा नहीं होता तो आप हमारे पास 15 मिनट नहीं बैठते। 

विधायक: माफ करिये।

थाना प्रभारी: माफ करने का तो प्रश्न ही नहीं है। माफ क्यों करेंगे हम। हम तो कार्रवाई करने को हैं। कार्रवाई करेंगे। आप आवेदन दिलाइए उनसे हम कार्रवाई करेंगे।

विधायक: मुझ पर कार्रवाई कीजिए। आपको चिल्लाया मैंने। आप कार्रवाई कीजिए।

थाना प्रभारी: हम आपसे से पूछ रहे हैं कि आदेश करिए। बताइए क्या बात है। चोट अगर किसी महिला को या पुरुष को नहीं लगी तो तस्दीक तो करानी पड़ेगी।

विधायक: तो क्या चोट आपको दिखाए। चोट आदमी को नहीं औरत को लगी है। उसने आपको दिखाया है। आपने वीडियो बनाए।

थाना प्रभारी: किसको दिखाई?

विधायक: हमसे बात नहीं करिए।

थाना प्रभारी: बात तो करनी पड़ेगी। आप हमारे कार्यालय में हैं। आपसे आग्रह कर रहे हैं कि अंदर बैठिए। इस तरह की चीजों का कोई अर्थ नहीं है। न कोई मतलब निकलता है।

विधायक: जनता के पैसे से आप खा रहे हैं, और आप गाली देकर बात कर रहे हैं।

थाना प्रभारी: पैसे से तो दोनों लोग खा रहे भाई साब! आप भी और हम भी। हम तो हमेशा प्रयास करते हैं कि चीजें सही हो। आप जबरदस्ती वहां से निकल आए। चिल्लाचोट करते हुए निकल आए। आप जनप्रतिनिधि हो। ये बात अच्छी नहीं लगती है। चलिए अंदर चलिए।

विधायक: आप लोगों की दी हुई कुर्सी मुबारक। 

एसपी पहुंचे, टीआई को हटाया तो माने

विवाद के बाद छतरपुर SP सचिन शर्मा भी देर रात मौके पर पहुंच गए। एसपी ने विधायक राजेश प्रजापति को धरना खत्म करने के लिए कहा, लेकिन विधायक थाना प्रभारी को हटाने की मांग को लेकर डटे रहे। भाजपा विधायक को धरने पर बैठा देख बड़ामलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी और पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंच गए। थाना प्रभारी हेमंत नायक पर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद वह धरने से हटे। इस मामले में सोमवार सुबह एसपी सचिन शर्मा ने एक ट्वीट कर कहा कि थाना लवकुश नगर के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच कर दिया गया है, अग्रिम कार्रवाई के लिए ASP विक्रम सिंह को जांच सौंपी गई है।

पूर्व विधायक ने लगाए गंभीर आरोप

सोमवार को लवकुश नगर थाना प्रभारी द्वारा विधायक को अपमानित करने का मामला भोपाल में चर्चा में रहा।बीजेपी विधायक राजेश प्रजापति के पिता पूर्व विधायक आरडी प्रजापति ने मीडिया से चर्चा में आरोप लगाते हुए कहा कि थाना प्रभारी हेमंत नायक ने गाली देकर नीचे बैठाकर विधायक को अपमानित किया। थाना प्रभारी पर कड़ी कार्रवाई की जाए औऱ कार्रवाई नहीं हुई तो विधायक बेटे से इस्तीफा दिलवाएंगे। मेरा बेटा विधायक है, लेकिन  टीआई ने मेरे विधायक बेटे के साथ गाली गाली गलौज कर अभद्र व्यवहार किया है। उन्होंने टीआई पर झूठा मुकदमा दर्ज करने का भी आरोप लगाया। साथ ही कहा कि भोपाल के कुछ बड़े नेताओं और उनके समर्थकों का खजुराहो में आतंक है। ये यहां दलाली कराते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं