Breaking News

भूतड़ी अमावस्या के कारण नर्मदा पुल पर भारी वाहनों का आवागमन एक दिन के लिये प्रतिबंधित

भूतड़ी अमावस्या के कारण नर्मदा पुल पर भारी वाहनों का आवागमन एक दिन के लिये प्रतिबंधित 

लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

देवास/हरदा। कल भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा स्नान हेतु नर्मदा पुल पर पदयात्रियों की आवाजाही देखते हुए हरदा, देवास पुलिस द्वारा एक दिन के लिए भारी वाहनों का आवागमन बंद किया है। जानकारी के अनुसार यह प्रतिबंध 20 मार्च से 21 मार्च तक रहेगा। 

पुलिस अधीक्षक देवास द्वारा जारी आदेश के मुताबिक दिनांक 20.03.2023 से 21.03.2023 तक भूतड़ी अमावस्या पर्व के अवसर पर जिला देवास स्थित नर्मदा नदी तट नेमावर पर मेला लगता एवं यहाँ पर काफी संख्या में श्रद्धालुगणों द्वारा रजानादि कर पूजा अर्चना की जाती है। इस पर एवं जिलो के हजारों की संख्या में श्रद्धालुगणा द्वारा नर्मदा नदी पर स्थित घाट जो नर्मदा नदी पर एक स्नान का घाट नेमावर थाना क्षेत्र में स्थित है तथा पुल के दूसरी ओर जिला हरदा के थाना हण्डिया क्षेत्र में भी स्नान हेतु घाट बने हुए हैं। इन घाटों पर श्रद्धालुओं की बढ़ती हुई संख्या को दृष्टिगत रखते हुए यह आवश्यक है कि जिला हरदा से जिला देवास की ओर आने वाले मार्ग को पैदल श्रृद्धालुओं के आवागमन हेतु सुरक्षित रखा जाये।श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से जिला हरदा की ओर से आने वाले भारी वाहनो क्रमशः बस, ट्रक, रेत इमपर आदि को पूर्णतः प्रतिबंधित किया जावे तथा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के पार्किंग की व्यवस्था ग्राम हंडिया में नर्मदा नदी के पूल के पूर्व ही उचित दूरी पर की जावे।


उल्लेखनीय है कि इस दिन हरदा एवं देवास जिले सहित सीमावर्ती जिलों के हजारों की संख्या में श्रद्धालु पुल से होकर हंडिया एवं नेमावर तट आते हैं। उनके द्वारा तट पर स्नानादि धार्मिक अनुष्ठान किए जाते हैं। इसलिए पुल पर भक्तों की सुरक्षा हेतु भारी वाहन बस, ट्रक, रेत डम्पर आदि को पूर्णतः प्रतिबंधित कर इनके लिए डायवर्शन मार्ग तय किया गया है। जहां से होकर वे आवागमन कर सकेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं