Breaking News

CM की वीसी में कड़ी चेतावनी के बाद सचिव की हड़ताल बेनतीजा खत्म, जीआरएस अभी हड़ताल पर डंटे रहेंगे

CM की वीसी में कड़ी चेतावनी के बाद सचिव की हड़ताल बेनतीजा खत्म, जीआरएस अभी हड़ताल पर डंटे रहेंगे

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल । मध्यप्रदेश सरकार का एक बार फिर कर्मचारी विरोधी रवैया आज सामने आया जब उन्होंने विडिओ कांफ्रेंसिंग में लाड़ली बहना में आपेक्षित प्रगति सचिवों की हड़ताल कै कारण नहीं आने पर सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी । CM की वीसी में कड़ी चेतावनी के बाद सचिव संगठन की हड़ताल बेनतीजा खत्म हो गई, वहीं जीआरएस अभी हड़ताल पर डंटे रहेंगे उन्होंने कोई निर्णय नहीं लिया है । गौरतलब है कि कल मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के आंदोलन के कारण लाड़ली बहना की प्रगति नहीं होने पर नाराज हो कर उन्हें लाड़ली बहना योजना के लिए अपात्र करने की घोषणा कर चुके है ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान की चेतावनी के बाद सचिव संगठन के प्रांताध्यक्ष दिनेश शर्मा ने हड़ताल आगामी ३० अप्रैल तक स्थगित करने का पत्र जारी किया है। हालांकि उन्होंने हड़ताल स्थगित करने का कारण शासन और जिला प्रशासन के दमन एवं महिला बहिनों के सम्मान में आंदोलन / हड़ताल 30 अप्रैल 2023 तक स्थगित किये जाना बताया है। श्री शर्मा ने जारी पत्र में लिखा कि आपको विदित है कि 20 मार्च से पंचायत सचिवों का अर्जित अवकाश एवं अवकाश स्वीकृत नहीं करने के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल तक म.प्र. पंचायत सचिव संगठन के समस्त ब्लाक इकाईयों के अध्यक्ष द्वारा सचिवों के साथ अवकाश एवं हड़ताल का एलान किया गया था । उन्होंने आगे लिखा कि जिन सचिवों और पदाधिकारियों ने इस अवकाश एवं हड़ताल आंदोलन में भाग लिया उनके प्रति संगठन कृतज्ञ है एवं आभार व्यक्त करता है। लेकिन ऐसे पदाधिकारी और सचिवों को न तो संगठन माफ करेगा न सचिव संवर्ग जिन्होंने पदासीन होकर संगठन एवं सचिवों के साथ गद्दारी करने का काम किया है उनके बारे में प्रत्यक्ष निर्णय लिया जा रहा हैं।

श्री शर्मा नै कहा कि वर्तमान में लाखों ग्रामीण महिला के.वाय.सी. के नाम पर भटक रही है और उनकी मजदूी मारी जा रही है उनकी दुरदशा एवं सरकार की दमन कार्य नीति को देखते हुए वर्तमान में चल रहा अनिश्चितकालीन आंदोलन 30 अप्रैल 2023 तक स्थगित करने का निर्णय प्रदेश संगठन की कोर कमेटी द्वारा लिया गया है। इस बीच संगठन की समस्त गतिविधियां जारी रखे और आगे भव्य रणनीति के साथ हक की लड़ाई लड़ी जायेगी। अतः पंचायत सचिवों की हड़ताल 30 अप्रैल 2023 तक स्थगित की जाती है 31 मार्च 2023 से समस्त ब्लॉक अध्यक्ष काम पर लौटने की सूचना संबंधित अधिकारियों को देकर प्राप्ति लेवे।

कोई टिप्पणी नहीं