Breaking News

सामान्य प्रशासन विभाग ने 30 अपर कलेक्टर को बनाया अप्रैल फूल...

सामान्य प्रशासन विभाग ने 30 अपर कलेक्टर को बनाया अप्रैल फूल... 


मिड करियर ट्रेनिंग में जाना था लंदन, सभी ने तैयारी की फिर मैसेज आया जो जहां है वहीं रहे

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) ने प्रदेश के 30 अपर कलेक्टर स्तर के सीनियर राज्य सेवा अधिकारियों को अप्रैल फूल बना दिया है। इन सभी को मिड करियर ट्रेनिंग के लिए चुना गया था और रविवार (2 अप्रैल) को शाम 6 बजे तक भोपाल की नरोन्हा प्रशासनिक एकादमी में रिपोर्ट करना था। कई लोग रिलीव होकर भोपाल के लिए रवाना हो गए, इसमें कुछ तो भोपाल पहुंच भी गए और तभी दोपहर में जीएडी उप सचिव जितेंद्र सिंह का मैसेज आता है कि जो जिस जिले में, मुख्यालय में है वह वहीं बना रहे। माना जा रहा है कि ये ट्रेनिंग अब निरस्त की जा रही है।

अधिकारियों ने विदेश जाने के लिए किया भारी खर्च

ट्रेनिंग 4 अप्रैल से 5 मई तक होनी थी जिसमें अधिकारियों को नैनीताल और भोपाल की ट्रेनिंग के साथ ही लंदन में 22 से 29 अप्रैल तक ट्रेनिंग लेनी थी। इसके लिए कई अधिकारियों ने विदेश जाने के हिसाब से लगेज, कपड़ों खासकर प्रोटोकॉल के हिसाब से बंद गले के कोर्ट से लेकर अन्य तैयारियों पर ही भारी खर्चा कर दिया था। जिनके पास पासपोर्ट नहीं था, उन्होंने अपने पासपोर्ट बनवा लिए थे, यह इन्हें एकादमी में जमा करना था,ताकि विदेश जाने की क्लियरेंस आ जाए। लेकिन अब सभी तैयारियां धरी रह गई हैं।

कई अधिकारियों का लंदन जाना चुभ तो नहीं रहा था

सूत्रों के अनुसार इस ट्रेनिंग को लेकर पहले तो कई जिलों के कलेक्टर ने अधिकारियों को रिलीव ही नहीं किया। माना जा रहा है कि जूनियर अधिकारियों की लंदन में ट्रेनिंग ये कई सीनियर अधिकारियों को खटक रही थी। इसके चलते पहले से ही इसे लेकर कई तरह की अंदरूनी उठापटक चल रही थी। आखिर में 30 अधिकारियों की ट्रेनिंग का समय तय हुआ, लेकिन अब जीएडी के आए संदेश के बाद ये ट्रेनिंग खटाई में पड़ गई है।

सरकार के भी लाखों रुपए टिकट कैंसल में लग जाएंगे

बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने जो खर्च किया सो किया, लेकिन खुद सरकार का भी इस ट्रेनिंग व्यवस्था और खासकर लंदन टिकट की बुकिंग पर भी लाखों खर्च हुए हैं। टिकट कैंसल होने पर सरकार को भी इन सभी का बोझ आएगा।

इन अधिकारियों को ट्रेनिंग पर जाना था 

बैच 2005 के गंजन सिंह धुर्वे, बैच 2006 के रेखा राठौर, राकेश कुशरे, निशा डामर, भूरला सिंह सोलंकी, शालिनी श्रीवास्तव, काशीराम भड़ोले, बैच 2007 के इला तिवारी, रानी पासी, माधवी नागेंद्र, वर्षा सोलंकी, बैच 2008 के मीना मेशराम, विवेक रघुवंशी, हद्येश कुमार श्रीवास्तव, रजनीश कसेरा, माहिप किशोर तेजस्वी, मिलिंद नागदेव, राजकुमार खत्री, डॉ. इच्छित गढ़पले, सुरभि तिवारी, सुनीता खंडायत, नेहा भारतीया, लक्ष्मी गामड़, उमराव सिंह मरावी, प्रवीण फुलपगारे, शंकर लाल सिंघाड़े, अशोक जाधव ।

कोई टिप्पणी नहीं