Breaking News

विद्युत विभाग के जांच दल की छापामार कार्रवाई से किसानों में हड़कम्प

विद्युत विभाग के जांच दल की छापामार कार्रवाई से किसानों में हड़कम्प, 5 व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 135 के तहत विद्युत चोरी के प्रकरण किए पंजीबद्ध


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। विद्युत वितरण कंपनी का जांच दल ग्रामीण क्षेत्रों में सघन चेकिंग कर रहा है। इस दौरान अवैध रूप से बिजली का दोहन करने वालों के विरूद्ध भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है। कंपनी की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। विद्युत वितरण कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार कार्रवाई दौरान बिजली चोरी के प्रकरण पंजीबद्ध किए हैं। उन्होंनें बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों से लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसकी तस्दीक करने के बाद जांच दल ने छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान ग्रामीणों को आगाह भी किया कि विधिवत कनेक्शन लेने के बाद ही मूंग फसल में सिंचाई करें। अवैध रूप से पंप चलाते पाये जाने पर कार्रवाई की गाज गिरेगी। इसके लिये कंपनी की अलग-अलग टीमें सघन चेकिंग कर इन अवैध कनेक्शनों की धरपकड़ कर रही हैं।


महाप्रबंधक अनूप सक्सेना ने बताया कि चेकिंग दौरान 5 व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 135 के तहत विद्युत चोरी के प्रकरण पंजीबद्ध किए हैं। उन्होंनें जिले के नागरिकों तथा ग्रामीणों से अपील की गई है कि विद्युत चोरी ना करें। मूंग फसल में सिंचाई प्रारंभ करने से पहले अस्थाई कनेक्शन अवश्य लें।

कोई टिप्पणी नहीं