Breaking News

आरोप-प्रत्यारोप : वोटों की भूख में पागल हो गए हैं कमलनाथ-शिवराज

आरोप-प्रत्यारोप : वोटों की भूख में पागल हो गए हैं कमलनाथ-शिवराज

कुंठित विचारों वाला बैठा है मुख्यमंत्री की कुर्सी पर-नाथ

अब बंद नहीं होंगे कुएं-बावड़ी..., क्या है कारण जानने के लिए पढ़े...

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ वोटों की भूख में पागल हो गए हैं। वे मध्यप्रदेश को अशांति और वैमनस्यता की खाई में झोंकना चाहते हैं। कोविड के दौरान भी शवों और लाशों को देखकर वे खुश होते थे। राजनीति की यह स्तरहीनता एमपी का भला नहीं करेगी और मध्यप्रदेश में शांति और सद्भाव का माहौल बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। 

शुक्रवार को राजधानी के स्मार्ट सिटी पार्क में मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम चौहान ने कहा कि कांग्रेस को एमपी का शांति का टापू रहना पसंद नहीं आ रहा है। इसीलिए पूर्व सीएम कमलनाथ ऐसे बयान दे रहे हैं। दो दिन पहले रोजा अफ्तार के समुदाय विशेष के कार्यक्रम में वे यह कह रहे हैं कि एमपी में दंगे फसाद भड़क रहे हैं। इससे कांग्रेस की सोच सामने आ रही है। चौहान ने कहा कि एमपी के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रामनवमी और हनुमान जन्मोत्सव पर सौहार्द्र का परिचय दिया और जुलूसों का स्वागत किया है लेकिन कांग्रेस को यह अच्छा नहीं लग रहा है। 

अब बंद नहीं होंगे कुए-बावड़ी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इंदौर की घटना के बाद प्रदेश भर के कुए बावड़ी चिन्हित कर बंद करने के निर्देश दिए गए थे और इस पर काम भी हो रहा है लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय के इस सुझाव से वे सहमत हैं कि इन कुओ, बावड़ियों का इस्तेमाल जल स्त्रोत के रूप में किया जाना चाहिए। इनका जीर्णोद्धार कराने की जरूरत है। इसलिए अब इन्हें चिन्हित करने के बाद बंद नहीं किया जाएगा। इनका जीर्णोद्धार कराकर जल स्त्रोत के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। 

इंदौर में हटाया गए मंदिर की प्रतिमा पुनर्स्थापित होगी

सीएम चौहान ने कहा कि इंदौर में जिस मंदिर की बावड़ी धंसने से घटना हुई उसे हटा दिया गया है और प्रतिमा दूसरे स्थान पर विधि विधान से रखी गई है लेकिन यह मंदिर छोटा होने के बाद भी काफी प्राचीन था। इसलिए अब इस मंदिर में फिर से जीर्णोद्धार के बाद प्रतिमा विधि पूर्वक रखी जाएगी ताकि कालोनी के लोग नियमित पूजा अर्चना कर सकें। 

कुंठित विचारों वाला व्यक्ति बैठा है मुख्यमंत्री की कुर्सी पर-कमलनाथ

उधर सीएम शिवराज के बयान पर ट्वीट के जरिये पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन पर पलटवार करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज कुछ दिन पहले आप मेरा अंत करना चाहते थे और आज आपने मुझे पागल कहा है। पूरी दुनिया देख रही है कि मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कैसी हरकतें कर रहा है ? उसके भीतर की सारी सभ्यता, मर्यादा और संस्कार समाप्त हो चुके हैं। वह सड़क छाप गुंडों की भाषा बोल रहा है। मुझे अपने अपमान की फिक्र नहीं है। मैं तो पिछले 44 साल से मध्य प्रदेश की जनता की सेवा कर रहा हूं और आखिरी सांस तक करता रहूंगा लेकिन मुझे दुख इस बात का है कि मध्य प्रदेश जैसे महान राज्य के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर ऐसे कुंठित विचारों वाला व्यक्ति बैठा है। ऐसे व्यक्ति का मुख्यमंत्री होना प्रदेश की 8 करोड़ जनता का अपमान है लेकिन मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि आप का षड्यंत्र कामयाब नहीं होगा। सीएम शिवराज मध्य प्रदेश शांति का टापू था और रहेगा लेकिन आपने अपने 18 साल के कुशासन में मध्यप्रदेश की शांति भंग कर दी है। जब आप सुबह मीडिया से मुखातिब होकर मुझे गालियां दे रहे थे, तब भी मुख्यमंत्री आवास के बाहर हजारों कर्मचारी आप के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। आपने नौजवानों से रोजगार छीन लिया है, किसानों से उपज का सही मूल्य छीन लिया है, बहनों से उनकी सुरक्षा छीन ली है, अल्पसंख्यक, दलित और आदिवासियों से सामाजिक न्याय छीन लिया है, पिछड़ा वर्ग से कांग्रेस का दिया आरक्षण छीन लिया है, सामान्य वर्ग से विकास की संभावनाएं छीन ली हैं। आपने हर वर्ग के जीवन से सुख शांति का हरण कर लिया है। आपने 18 साल में पूरी एक पीढ़ी बर्बाद कर दी है। इतिहास आपको कभी माफ नहीं करेगा।


कोई टिप्पणी नहीं