Breaking News

समर्थन मूल्य पर मूंग बेचने में गड़बड़ी रोकने प्रशासन ने कि तैयारी, किसानों के यहां टीम मूंग की उत्पादन की मात्रा और पंजीकृत रकबे का सत्यापन करने पहुंची

समर्थन मूल्य पर मूंग बेचने में गड़बड़ी रोकने प्रशासन ने कि तैयारी, किसानों के यहां टीम मूंग की उत्पादन की मात्रा और पंजीकृत रकबे का सत्यापन करने पहुंची

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा (सार्थक जैन) । समर्थन मूल्य पर मूंग बेचने के लिए पंजीयन कराने वाले किसानों के यहां कृषि विभाग की टीम मूंग की उत्पादन की मात्रा और पंजीकृत रकबे का सत्यापन करने पहुंच रही है। बोए गए रकबे और पंजीकृत रकबे में अंतर आने पर रकबे में कटौती भी की जाएगी।


कृषि विभाग के उप संचालक एमपीएस चंद्रावत ने बताया कि गुरुवार को डिप्टी कलेक्टर आशीष खरे, एडीओ, अनिल गर्ग, अनिल मलगायां आदि की टीम सामरधा और नीमगांव में ग्रीष्मकालीन मूंग उत्पादक किसानों के यहां सत्यापन करने पहुंची। टीम ने सामरधा में किसान योगेश विश्नोई, जितेन्द्र विश्नोई विनोद विश्नोई के भण्डार गृह का निरीक्षण किसानों की मौजूदगी में किया। निरीक्षण में स्टॉक व पंजीयन का रकबा सही पाया गया। नीमगांव में किसान राजेश गोदारा, भगवानदास विश्नोई और कृष्णदास विश्नोई के भण्डार गृह का भी निरीक्षण किया। यहां अगले साल बीज के लिए रखे मूंग का भण्डारण अलग से पाया गया। 

श्री चंद्रावत ने बताया कि लगातार निरीक्षण चलेगा। इस दौरान कहीं भी पंजीकृत रकबे से मूंग का स्टक ज्यादा होने पर पंजीयन रकबे में कटौती की जाएगी। उन्होंने बताया कि मंडी में भी व्यापारियों के गोदाम, मात्रा और स्टॉक, परिवहन अभिलेख और अनुमति की जानकारी का सत्यापन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिन किसानों ने मूंग बेचने का पंजीयन कराकर मंडी में बेच चुके हैं, उनके यहां रकबे के आधार पर सत्यापन होगा। किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर स्पष्टीकरण लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं