Breaking News

लोकायुक्त कार्रवाई : जमीन का सीमांकन करवाने के एवज में रिश्वत लेते पकड़ाया

लोकायुक्त कार्रवाई : जमीन का सीमांकन करवाने के एवज में रिश्वत लेते पकड़ाया


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

सागर । रिश्वतखोरों के हौसले कितने बुलंद है इसका उदाहरण आज फिर जमीन सीमांकन के लिए 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ाये पटवारी को देखकर होता है । जिले में लोकायुक्त पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है किंतु रिश्वतखोरी की लत लगा चुके कर्मचारी मानने को ही तैयार नहीं है । परसों भी जिले में एक पटवारी को आठ हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया था । आज के मामले  में सागर में लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई करते हुए पटवारी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। पटवारी जमीन का सीमांकन करवाने के एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। मामले में लोकायुक्त की टीम सिविल लाइन थाने में पटवारी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के अनुसार सागर ब्लाक के ग्राम पड़रिया निवासी राजेंद्र पुत्र भगवान सिंह दांगी को अपनी जमीन का सीमांकन कराना था। वह ग्राम पड़रिया हल्का नंबर 101 के पटवारी गौरव मिश्रा से मिले और जमीन का सीमांकन करवाने की बात कही। जिस पर पटवारी गौरव ने राजेंद्र से सीमांकन करवाने के एवज में पहले 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। बातचीत करने पर 10 हजार रुपए में बात पक्की हुई। लेकिन किसान राजेंद्र रिश्वत की राशि नहीं देना चाहता था।

इसके चलते उसने लोकायुक्त कार्यालय सागर में 21 जून को शिकायत की। जांच के बाद सोमवार को लोकायुक्त टीम कार्रवाई के लिए रवाना हुई। शिकायतकर्ता राजेंद्र को रिश्वत की राशि 5 हजार रुपए लेकर पटवारी के पास भेजा। राजेंद्र ने सागर एसडीएम कार्यालय के पास नाजिर शाखा के पास पटवारी गौरव मिश्रा को 5 हजार रुपए रिश्वत की राशि दी। तभी लोकायुक्त की टीम ने दबिश देकर पटवारी गौरव को रिश्वत की राशि के साथ रंगेहाथ धरदबोचा। उसे पकड़कर सिविल लाइन थाने लेकर पहुंचे। लोकायुक्त निरीक्षक रोशनी जैन ने बताया कि पटवारी गौरव मिश्रा को जमीन के सीमांकन करवाने के नाम पर 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। 

पहले मांगे 25 हजार, फिर 10 हजार रुपए मांगने लगा पटवारी

शिकायतकर्ता राजेंद्र सिंह ने बताया कि जमीन का सीमांकन कराना था। पटवारी गौरव मिश्रा से बात की तो उन्होंने पहले 25 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। फिर 10 हजार रुपए मांगने लगे। वह 10 मई से लगातार परेशान कर रहे थे। 21 जून को पटवारी ने एक हजार रुपए लिए थे। जिसके बाद लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की। आज रिश्वत की राशि 5 हजार रुपए ली थी। जिस पर लोकायुक्त ने पटवारी को पकड़ लिया। कार्रवाई टीम में लोकायुक्त डीएसपी मंजू सिंह, निरीक्षक रोशनी जैन, रंजीत सिंह, प्र. आर. अजय क्षेत्रीय, आरक्षक आशुतोष व्यास, विक्रम सिंह, सुरेन्द्र सिंह, नीलेश पांडे शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं