Breaking News

अब तहसीलदारों के तबादले की तैयारी, तीन साल से जमे 300 अफसर हटेंगे

अब तहसीलदारों के तबादले की तैयारी, तीन साल से जमे 300 अफसर हटेंगे

 लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। जुलाई माह में अब तक राज्य प्रशासनिक सेवा के दो सौ अधिकारियों के तबादला सूची जारी करने के बाद राज्य शासन अब राजस्व विभाग के तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के स्थानांतरण करेगा। यह तबादला सूची तीन साल से एक ही जिले में पदस्थ अधिकारियों को दूसरे जिले में स्थानांतरित किए जाने को लेकर तैयार की जा रही है। इसके लिए मंत्रालय में काम तेज हो गया है। 

राजस्व विभाग द्वारा एक माह पहले प्रदेश में करीब पौने दो सौ तहसीलदारों को स्थानांतरित किया गया था जिसके बाद जीएडी ने उन्हें प्रभारी डिप्टी कलेक्टर बना दिया है। कुछ अफसरों को छोड़ बाकी ने प्रभारी डिप्टी कलेक्टर की जिम्मेदारी संभाल ली है। इस बीच जो तहसीलदार एक ही जिले में तीन साल से अधिक समय से पदस्थ हैं और वे प्रभारी डिप्टी कलेक्टर की क्राइटेरिया में नहीं आए हैं, उनके स्थानांतरण चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक किया जाना है। इसलिए राजस्व विभाग द्वारा तबादला सूची तैयार कराई जा रही है और जल्द ही 300 तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के स्थानांतरण किए जाएंगे। 

एसएएस के कई अफसर बाकी, अभी और आएगी सूची

राज्य प्रशासनिक सेवा के करीब दो सौ अफसरों के स्थानांतरण चुनाव आयोग के निर्देश के आधार पर किए जा चुके हैं। इन अधिकारियों में अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर स्तर के अफसर शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी भी बहुत से अधिकारी फील्ड में पदस्थ हैं जिनकी सेवा अवधि एक जिले में 31 जनवरी 2024 को तीन साल पूरी होने वाली है। इसे देखते हुए इसी माह एक या अधिक तबादला सूची और जारी की जाकर नवीन पदस्थापना की जाएगी। उधर मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि उद्योग और एमएसएमई विभाग के अफसरों की भी तबादला सूची एक दो दिनों में जारी होने वाली है। 

कोई टिप्पणी नहीं