Breaking News

कायाकल्प योजना में बनाई गई 6 सड़कों के भ्रष्टाचार और उसकी जांच के लिए कलेक्टर को सौंपा कांग्रेस नेताओं ने शिकायती आवेदन

कायाकल्प योजना में बनाई गई 6 सड़कों के भ्रष्टाचार और उसकी जांच के लिए कलेक्टर को सौंपा कांग्रेस नेताओं ने शिकायती आवेदन 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा । नगर पालिका द्वारा कायाकल्प योजना के तहत हरदा में 6 सड़कों का 2 करोड़ 35 लाख की लागत से निर्माण कराया गया था, ठेकेदार जैन इंफ्रास्ट्रक्चर सिवनी बनापुरा को सड़क निर्माण का ठेका दिया गया था। आनन-फानन में सड़क बना दी गई लेकिन निर्धारित मापदंडों के मुताबिक सड़क का निर्माण नहीं किया गया, जिसके चलते अब उक्त सड़कें 1 महीने में ही उखड़ने लगी हैं निर्माण एजेंसी द्वारा अब अपनी कमियों को ढकने के लिए हाल ही में बनी डामर सड़क पर जगह-जगह पैबंद लगाए जा रहे हैं। 


नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी ने बताया कि 2 करोड़ 35 लाख रुपए में 1 माह पूर्व 10% अधिक राशि देकर साठगांठ कर घटिया निर्माण नगर पालिका द्वारा कराया गया है जो रोड बनने के 8 से 10 दिन मैं ही जगह-जगह गड्ढे पढ़ने लगे थे जिसकी शिकायत पूर्व में नगर पालिका सीएमओ को नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी द्वारा की गई थी, एवं मापदंड के विरुद्ध हो रहे निर्माण के बारे में अवगत कराया गया था सीएमओ द्वारा कोई कार्यवाही ना करने के कारण आज कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ओम पटेल पूर्व विधायक आरके दोगने के साथ पार्षद सहित कांग्रेस कार्यकर्ता जनसुनवाई पहुंचे । जनसुनवाई में पूर्व विधायक डॉ आरके दोगने ने कलेक्टर साहब को बताया कि जो सड़क कायाकल्प योजना के तहत शहर की बनाई गई है उन सब सड़कों में भ्रष्टाचार किया गया है यहां पर 30 एमएम कि सड़क बनाना थी, वहां मात्र 10 एमएम की बनाई गई है जहां पर 80 एमएम रोड बनाना थी वहां पर 30 से 40 एमएम रोड हीं बनाया गया है। केवल पुराने रोड़ों पर लीपापोती ही दिख रही है। 

जिलाध्यक्ष ओम पटेल ने कहा है कि नगरपालिका ठेकेदार से मिलीभगत कर जो रोड का निर्माण 2 करोड़ 35 लाख में होना था वह ठेकेदार द्वारा 60 से 70 लाख में ही बना दी गई है।नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी ने कहा कि कायाकल्प योजना जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है जिसे उच्च कोटि का निर्माण कर बनाना था उसे घटिया मटेरियल से बना कर करोड़ों का भ्रष्टाचार किया गया है जिस पर अब अधिकारी लीपापोती में लग गए अधिकारी 3 साल 5 साल की गारंटी का लॉलीपॉप बताकर जनता को गुमराह कर रहे हैं क्या 5 साल तक नगर पालिका ठेकेदार से गड्ढे ही भरवाती रहेगी अगर यही गड्ढे भरवाने थे तो सड़क क्यों बनवाई गई नगर पालिका अधिकारी अगर उच्च कोटि का निर्माण कराते तो सड़क का आज हाल कुछ और होता । वरिष्ठ पार्षदआहद खान ने कहा है इसकी शिकायत हम मुख्यमंत्री, आयुक्त नगरीय प्रशासन भोपाल, एवं आयुक्त नर्मदा पुरम संभाग से भी करेंगे।

कांग्रेस के शिकायत आवेदन पर कलेक्टर ऋषि गर्ग ने एक जांच कमेटी बनाने का तुरंत आदेश जारी करा है जिसमें जिला व जनपद सीईओ एवं पीडब्ल्यूडी और आर्यस के अधिकारी के द्वारा जांच कराई जाएगी ।जनसुनवाई में कलेक्टर को आवेदन देते समय जिला अध्यक्ष ओम पटेल,पूर्व विधायक आरके दोगने, नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी, पार्षद मुकेश पाराशर ,संजय दसोरे, धर्मेंद्र राजपूत , रमेश सोनकर, एडवोकेट अजय राजपूत,एडवोकेट लक्ष्मीकांत दुबे,संजय जैन, राजकुमार, धर्मेंद्र शिंदे जीशान खान, कैलाश पटेल भगत सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं