Breaking News

उठो जागो और तब तक नहीं रुको जब तक लक्ष्य ना प्राप्त हो जाये : विजय जेवल्या

उठो जागो और तब तक नहीं रुको जब तक लक्ष्य ना प्राप्त हो जाये : विजय जेवल्या


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा (सार्थक जैन)। भारतीय जनता युवा मोर्चा परिवार हरदा द्वारा स्वामी विवेकानंद जी की पुण्यतिथि पर आज हरदा में स्वामी विवेकानंद शासकीय महाविद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया और उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष विजय जेवल्या ने अपने विचार रखते हुए कहा कि विश्व पटल पर भारतीय संस्कृति का परचम लहराने वाले, युवाओं के प्रेरणास्रोत एवं युग प्रवर्तक स्वामी विवेकानंद जी आपके विचार सदैव देश के युवाओं को राष्ट्र की सेवा एवं उत्थान के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

विवेकानंद जी ने मात्र 39 साल तक ही जीवन जीया, लेकिन जितना भी जीवन था, उसमें देश के लिए इतना कुछ किया कि वो युवाओं की प्रेरणा बन गए. उनके विचार आज भी लोगों को सकारात्‍मक ऊर्जा से भर देते हैं।हमारे देश में ऐसे कई महापुरुष हैं, जो बेशक आज इस संसार में नहीं हैं, लेकिन उनकी तमाम बातें आज भी लोगों को प्रेरणा देती हैं। स्‍वामी विवेकानंद भी उन्‍हीं महापुरुषों में से एक हैं। हर साल 4 जुलाई के दिन को स्‍वामी विवेकानंद की पुण्‍यतिथि  के तौर पर याद किया जाता है। 12 जनवरी 1863 को कलकत्ता में जन्‍में विवेकानंद का बचपन का नाम नरेन्द्रनाथ दत्त था, उन्‍हें स्‍वामी विवेकानंद नाम उनके गुरु रामकृष्ण परमहंस ने दिया था।


स्‍वामी विवेकानंद एक आध्‍यात्मिक गुरु थे। उन्‍होंने योग और वेदांत के दर्शन को पश्चिम देशों तक पहुंचाने में बहुत अहम भूमिका निभाई। शिकागो में विश्व धर्म संसद में दिया उनका भाषण आज भी अमर है। स्‍वामी विवेकानंद ने मात्र 39 साल तक ही जीवन जीया, लेकिन जितना भी जीवन था, उसमें देश के लिए इतना कुछ किया कि वो युवाओं की प्रेरणा बन गए। उनके विचार  आज भी लोगों को सकारात्‍मक ऊर्जा से भर देते हैं । इस अवसर पर विजय जेवल्या ,बसन्त सिंह राजपूत,योगेंद्र पटेल,विशाल जैन,रचित जैन,सुरेंद्र सावरे,शुभम श्रीवास,अर्जुन भाटिया,दिव्यांश सेजेकर,रोहित सोनकर , आशुतोष गोस्वामी और युवा मोर्चा साथी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं