Breaking News

अब भाजपा में सिफारिश से नहीं परफार्मेंस से तय होंगे टिकट, रिव्यू मीटिंग के पहले अमित शाह टीम के साफ संकेत

अब भाजपा में सिफारिश से नहीं परफार्मेंस से तय होंगे टिकट, रिव्यू मीटिंग के पहले अमित शाह टीम के साफ संकेत


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 
भोपाल ‌। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह बुधवार रात भोपाल पहुंचेंगे और यहां साढ़े तीन घंटे तक लगातार बैठक लेकर मध्यप्रदेश की चुनावी गाइडलाइन को फाइनल करेंगे। वे इसी माह ली गई बैठक में दिए गए निर्देशों के एक्शन प्लान का रिव्यू भी करेंगे। इस बीच शाह की टीम की ओर से मध्यप्रदेश के चुनावी दावेदारों को साफ संकेत दिए गए हैं कि सिफारिश से कोई टिकट नहीं मिलेगा। सभी विधानसभा सीटों पर क्षेत्रीय नेताओं के परफार्मेंस के आधार पर टिकट का वितरण होगा और इसके लिए पार्टी प्रदेश में पूर्व मंत्रियों और विधायकों के अलावा नए चेहरों के कामों पर भी रिपोर्ट तैयार करा रही है।

चुनावी कमान संभालने के बाद मध्यप्रदेश में असंतुष्टों और नाराज नेताओं को समझाईश देकर पार्टी लाइन में वापस लाना शाह ने अपनी पहली चुनौती तय की है। इसलिए इसकी प्लानिंग के साथ इस पर एक्शन भी शुरू हो चुका है। शाह पार्टी की शीर्ष मीटिंग में यह संदेश भी दे चुके हैं कि जब स्थानीय नेता एकजुट होकर लड़ेंगे तो ही जीतेंगे और जीतेंगे तभी पद और सम्मान पाएंगे। यह मैसेज नाराज नेताओं के बीच पहुंचना है कि आपस में लड़ने की बजाए जीत के लिए लड़ें। वरिष्ठ नेताओं को जमीन पर उतरकर कार्यकर्ताओंं की नाराजगी दूर करने पर लगाया जाएगा। संगठन का काम चुनाव जीतना होता है। कोई भी नेता खुद को बड़ा न माने और कार्यकर्ता से डिस्कनेक्ट न हो, यह ध्यान रखना होगा।
 
समितियों को मिलेगा एप्रूवल

बीजेपी की चुनाव संचालन, चुनाव प्रबंधन समितियों के साथ अन्य समितियों को केंद्रीय मंत्री शाह की मौजूदगी में होने वाली बैठक में एप्रूवल मिलेगा। इसके बाद समितियों के सदस्यों के कामकाज में तेजी आएगी। शाह के साथ होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा समेत 13 से 14 नेताओं की ही मौजूदगी इस बार भी रहेगी। श्री शाह साढ़े तीन घंटे की मीटिंग के बाद स्थानीय होटल में रुककर कल सुबह फिर कुछ मामलों में रिव्यू करेंगे और फिर दिल्ली जाएंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं