Breaking News

सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाएं देखें : कलेक्टर

सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाएं देखें : कलेक्टर

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। विधानसभा निर्वाचन के लिये नियुक्त सेक्टर अधिकारी अभी से अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाएं देखें। सभी मतदान केन्द्रों पर पेयजल, साफ-सफाई, शेड, दो दरवाजे, महिलाओं व पुरूषों के लिये दो अलग-अलग शौचालय, निःशक्तजनों के लिये रैम्प जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध है कि नहीं, यह निरीक्षण के दौरान सेक्टर अधिकारी देखें। यदि इन सुविधाओं में से कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है तो उसके लिये संबंधित अधिकारियों को सूचित कर व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषि गर्ग ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित सेक्टर अधिकारियों की बैठक में दिये। 


कलेक्टर श्री गर्ग ने इस दौरान सेक्टर अधिकारियों से कहा कि वे सेक्टर अधिकारियों के लिये निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार हेण्ड बुक को अभी से पढ़ें तथा अपने अधिकार व कर्तव्यों के प्रति सजग रहें। उन्होने कहा कि सभी सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों का अभी से एक-एक बार दौरा कर लें और वहां मतदान के दिन आने वाली समस्याओं का आकलन कर लें। इन समस्याओं के निराकरण के लिये संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात कर लें। 


उन्होने उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये कि जो सेक्टर अधिकारी आज की बैठक में अनुपस्थित है, उनका अलग से प्रशिक्षण कराया जाए। कलेक्टर श्री गर्ग ने सेक्टर अधिकारियों से कहा कि मतदान के दिन सभी मतदाता भय रहित होकर अपनी पसन्द के अभ्यर्थी के पक्ष में मतदान कर सकें, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य आगामी दिनों में प्रारम्भ होगा। इस दौरान सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का दौरा कर मतदाता सूची का वाचन करवायें। बैठक में अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी डी.के. सिंह, रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम हरदा महेश बमन्हा तथा रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम टिमरनी महेश बड़ोले के अलावा खिरकिया एसडीएम अशोक डेहरिया सहित दोनों विधानसभा क्षेत्रों के सेक्टर अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं