Breaking News

MP में अब तक पहला मामला, लोकायुक्त ने किया रिश्वत खाने वाले पटवारी को गिरफ्तार

MP में अब तक पहला मामला, लोकायुक्त ने किया रिश्वत खाने वाले पटवारी को गिरफ्तार 

कार्रवाई से बचने 4500 रुपए मुंह से चबाकर निगल गया पटवारी


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। अजब गजब एमपी में कुछ कर्मचारियों के कारनामें भी बड़े अजब गजब है । अभी तक रिश्वतखोर कर्मचारी गिरफ्तार होते थै, आज रिश्वत खाने वाला कर्मचारी गिरफ्तार हुआ है ।लोकायुक्त पुलिस द्वारा 4500/- रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए पटवारी ने आज एक ऐसा काम किया जिसे देखकर भौचक रह गई, उसने रिश्वत की राशि को मुंह में रखकर चबा लिया, पटवारी की हरकत से घबराई पुलिस की टीम उसे जिला अस्पताल लेकर भागी और फिर वहां से उसे रिश्वत की राशि के अवशेष लुगदी के रूप में बरामद हुए। पटवारी द्वारा नोटों को चबाये जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल कटनी जिले के बिहलरी ग्राम के पटवारी को जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने 4 हज़ार पांच रुपये की रिश्वत लेते हुये जैसे ही ट्रैप किया, शातिर दिमाग पटवारी ने तुरंत रिश्वत की राशि में मिले 500- 500 के नोट को अपने मुंह में रख लिया और चबाने लगा। उसकी हरकत देखकर पुलिस दंग रह गई, लाख कोशिश करने के बाद पटवारी ने अपने मुंह से रुपये नहीं निकाले, इसके बाद जबलपुर लोकायुक्त टीम के अधिकारी तुरंत पटवारी को लेकर कटनी जिला अस्पताल पहुंचे।

जबलपुर लोकायुक्त टीम के इंस्पेक्टर कमलकांत उईके ने मीडिया को बताया कि कटनी जिले के बडखेरा में रहने वाले चंदन सिंह लोधी ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी कार्यालय में शिकायत की थी कि उनके दादा की जमीन के सीमांकन के नाम पर बिहलरी हलका पटवारी गजेंद्र सिंह द्वारा 5 हज़ार रुपए की रिश्वत मांगी गई है।

पटवारी गजेन्द्र सिंह ने कटनी में अपने प्राइवेट ऑफिस  में ली रिश्वत 

शिकायत के बाद लोकायुक्त की टीम ने इसकी जांच की और शिकायत सही पाए जाने के बाद ट्रेपिंग की प्लानिंग की। पटवारी गजेन्द्र ने शिकायतकर्ता चंदन सिंह को अपने प्राइवेट ऑफिस में रिश्वत की राशि लेकर बुलाया था, चंदन सिंह ने निर्धारित समय पर पहुंचकर पटवारी गजेंद्र सिंह को रिश्वत की राशि 5000/- रुपये दे दी।

लोकायुक्त की टीम को देखते जी रिश्वत में मिले नोटों को चबा लिया 

चंदन ने रिश्वत देकर लोकायुक्त की टीम को इशारा कर दिया, उसका इशारा मिलते ही लोकायुक्त की टीम पटवारी गजेन्द्र सिंह के ऑफिस में घुस आई और उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त ने ट्रेपिंग की कार्यवाही शुरू की इतने में मौका देखकर पटवारी गजेन्द्र सिंह ने नोटों को उठाकर मुंह में चबाना शुरू कर दिया।

अस्पताल में मुश्किल से उगले नोट, लोकायुक्त पुलिस ने जब्त की लुगदी 

टीम ने उससे नोट मुंह से निकलवाने का बहुत प्रयास किया लेकिन उसने नोटों को बाहर नहीं निकाला उल्टा उनको जोर जोर से चबाता रहा। घबराई लोकायुक्त टीम उसे कटनी जिला अस्पताल लेकर पहुंची, यहाँ भी डॉक्टर की बहुत कोशिश के बाद पटवारी गजेन्द्र सिंह ने नोटों को मुंह से उगला जो पूरी तरह ख़राब हो चुके थे। लोकायुक्त की टीम ने सुबूत के तौर पर नोटों की लुगदी  को जब्त कर लिया। लोकायुक्त ने पटवारी गजेन्द्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है ।

कोई टिप्पणी नहीं