Breaking News

MP के इतिहास में सबसे बड़ी विभागीय पदोन्नति, शिक्षिका को बनाया सहायक आयुक्त...

MP के इतिहास में सबसे बड़ी विभागीय पदोन्नति, शिक्षिका को बनाया सहायक आयुक्त...

स्थानांतरण करते हुए पदोन्नति देकर सीधे विभाग में सहायक आयुक्त बनाया

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। नेताओं ओर अधिकारियों के मनमर्जी के उटपटांग आदेशों से चर्चा में रहने वाले मध्यप्रदेश में आज लगातार दूसरे दिन एक ऐसा आदेश हुआ कि जो सरकारी महकमें में चर्चा का विषय बन गया । मध्यप्रदेश शासन के जनजातीय कार्य विभाग मंत्रालय भोपाल द्वारा हाल ही 28 जुलाई 2023 को आदेश जारी कर विभाग की एक शिक्षिका का स्थानांतरण करते हुए पदोन्नति देकर सीधे विभाग में आयुक्त बना दिया गया। विभाग का यह पदोन्नति आदेश सोशल मीडिया में चर्चा का विषय है। यदि यह सही है तो संभवतः इसे अब तक के इतिहास में सबसे बड़ी विभागीय पदोन्नति माना जा सकता है।  

जानकारी के अनुसार जनजातीय विभाग के उपसचिव दिशा प्रणय नागवंशी द्वारा 28 जुलाई को पत्र क्रमांक /09//1045962/2022/25/1 जारी कर बड़वानी जिले के संकुल केंद्र पलसूद की प्राथमिक शाला सिदड़ी में प्राथमिक शिक्षिका श्रीमती सरिता सेन का तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण कर अस्थायी रूप से आगामी आदेश तक सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य जिला धार के विकल्प पर पदस्थ किया है।

उल्लेखनीय है कि कल रविवार को भी मध्यप्रदेश में एक एसडीएम ने नायब तहसीलदार का ट्रांसफर होने पर उसका प्रभार पटवारी को सौंपने के आदेश जारी कर दिया, मामला मचा तो अपने आदेश को बदल कर एक दूसरे नायब तहसीलदार को चार्ज का आदेश किया । यह मामला गुना जिले के राघोगढ़ राजस्व अनुविभाग में पदस्थ एसडीएम और राजस्व अनुविभागीय अधिकारी ने किया । इस आदेश का जब राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों ने विरोध किया तो फिर एसडीएम ने आदेश में संशोधन कर दूसरे नायब तहसीलदार को चार्ज देने के आदेश जारी किए।

कोई टिप्पणी नहीं