Breaking News

पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर 18 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, तीन बीपीएल कार्ड बनवाने के एवज में मांगी थी रिश्वत

पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर 18 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, तीन बीपीएल कार्ड बनवाने के एवज में मांगी थी रिश्वत

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

पन्ना । भ्रष्टाचार में किस कदर डूबा है सरकारी महकमा इसका उदाहरण आज जिले में देखने मिला जब बीपीएल कार्ड बनाने तक में हजारों रूपये की रिश्वत ली जा रही है । मामला पन्ना जिले की रैपुरा तहसील से सामने आया है। जहां रैपुरा तहसील के सदर पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर को सागर लोकायुक्त की टीम ने 18 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पटवारी की ओर से तीन अलग अलग गरीब हितग्राहियों से 8 हजार रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब 24 हजार की रिश्वत बीपीएल कार्ड बनवाने के एवज में मांगी थी। जिसमें 2 हजार रुपए हितग्राहियों की ओर से पहले ही दे दिए थे और 18 हजार की रकम की रिश्वत बुधवार को देते हुए पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर को गिरफ्तार करवाया गया है।


मामला यह है कि एडवोकेट उमेश कुमार प्रजापति पिता किशन लाल प्रजापति (32) निवासी रैपुरा प्रजापति मोहल्ला वार्ड नंबर 19 की ओर से सागर लोकायुक्त में शिकायत की थी कि तहसील रैपुरा के सदर पटवारी राम अवतार वर्मा व भागीरथ सेन कंप्यूटर ऑपरेटर के द्वारा गनेश लोधी, चेतराम लोधी, रायचंद लोधी की ओर से तहसील रैपुरा में बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए आवेदन किया था। जिसमें पटवारी अपनी रिपोर्ट लगाने व कार्ड बनवाने के लिए हितग्राहियों से 8 हजार रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से 24 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहे है, लेकिन अंततः सौदा 20 हजार में तय हुआ था । हितग्राहियों की ओर से 2 हजार रुपए पहले पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर को दे दिए गए थे।वहीं 18 हजार रुपए मांग और की जा रही है। जिसके बाद सागर लोकायुक्त की टीम ने फरियादी एडवोकेट की शिकायत के आधार पर रैपुरा पहुंच कर पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर को ट्रेप करने की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिसमें पटवारी व कम्प्यूटर ऑपरेटर को 18 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है।

आगे की कार्रवाई लोकायुक्त की टीम की ओर से की जा रही है। ट्रेप की कार्रवाई प्रभारी बीएम द्विवेदी की ओर से की गई। जिसमे डीएसपी मंजू सिंह, प्र. आर. सफीक खान, आर. नीलेश पाण्डेय, आर. संजीव अग्निहोत्री, आर.आशुतोष व्यास, आर. सुरेंद्र प्रताप सिंह ठाकुर मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं