Breaking News

धूमधाम से मना मंडी बोर्ड का स्वर्ण जयंती महोत्सव

धूमधाम से मना मंडी बोर्ड का स्वर्ण जयंती महोत्सव

कृषि उपज मंडी की व्यवस्था के कारण किसानों को हम उचित मूल्य दिलाने में सफल हुए : CM

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल।  मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड की स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित ‘स्वर्ण जयंती महोत्सव’ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ कृषि मंत्री कमल पटेल शामिल हुए। कार्यक्रम प्रशासन अकादमी, भोपाल में संपन्न हुआ ।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्बोधित करते हुए कहा कि मुझे ये कहते हुए गर्व है कि कृषि उपज मंडी की व्यवस्था के कारण किसानों को हम उचित मूल्य दिलाने में सफल हुए हैं।इतिहास में पहली बार किसानों को एंड्रॉइड मोबाइल द्वारा अपनी कृषि उपज का विक्रय अपने घर, खेत-खलिहान और गोदाम से करने की सुविधा प्रदान की गई है। आप सबकी मेहनत और किसानों के प्रयासों से मंडी समितियों ने जिंसों की आवक और मंडी में अब तक की आय में सर्वाधिक वृद्धि की है।

मध्य प्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष में श्रंखला बधय तरीके से मनाये जा रहे कार्यक्रमों के तहत  प्रशासन अकादमी भोपाल में स्वर्ण जयंती महोत्सव धूमधाम  से मनाया गया । कार्यक्रम के शुभारंभ में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन  किया गया । मोटिवेशनल स्पीकर राजीव अग्रवाल जी की स्पीच के द्वारा मोटिवेशन के ऊपर मंडी बोर्ड के समस्त अधिकारी कर्मचारियों को मोटिवेशन की अवधारणा से अवगत कराया गया। कार्यक्रम में धुपद गायिका श्रीमती सुरेखा कामले द्वारा  गायन की भव्य प्रस्तुति दी गई ।तदोपरांत नाटिका के रूप में रामायण जी का पाठ तथा हनुमान चालीसा जी का पाठ उपस्थित कलाकारों द्वारा किया गया। कार्यक्रम के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दीप प्रचलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया ,सरस्वती पूजन, कन्या पूजन किया । आपके द्वारा मंडी बोर्ड के समस्त अधिकारी कर्मचारियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए सभी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बहुत बहुत शुभकामनाएं दी, साथ ही केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा मंडी बोर्ड के समस्त अधिकारी कर्मचारियों को इस अवसर पर लगन इमानदारी से काम करते हुए मंडी बोर्ड को और आगे बढ़ाने की बात अपने उद्बोधन में कहीं । विष्णुदत शर्मा bjp मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष बी डी शर्मा द्वारा अपने उद्बोधन में समस्त कृषक भाइयों , मंडी से जुड़े हुए हम्माल तुलावटी भाइयों को तथा समस्त अधिकारी कर्मचारियों को बहुत सारी शुभकामनाएं दी गई , कृषि मंत्री कमल पटेल द्वारा मंडी बोर्ड को और सुदृढ करने की बात अपने उद्बोधन ने कहीं। मंडी बोर्ड की उपाध्यक्ष सुश्री मंजू राजेंद्र दादू द्वारा सभी आगंतुओं को अपनी शुभकामनाएं देते हुए सभी का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में पूर्व कृषि मंत्री आदरणीय डॉ राम कृष्ण कुसमरिया, गोरी शंकर बिसेन, किसान मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन चौधरी विशेष रुप से उपस्थित रहे । 

संपूर्ण प्रदेश आए हुए हजारों की संख्या में मंडी समितियों के कर्मचारी, अधिकारी पूर्व प्रबंध संचालक डी पी तिवारी, एस एस उप्पल, अरुण पांडे , आजातशत्रु श्रीवास्तव , राकेश श्रीवास्तव , विल फ्रेंड लकड़ा विशेष रुप से उपस्थित रहे। डॉक्टर राजेश राजोरा अपर मुख्य सचिव विशेष रुप से कार्यक्रम में उपस्थित होकर समस्त अधिकारी कर्मचारियों को अपनी शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम में मंडी बोर्ड के 50 वर्षों की गौरव यात्रा के चित्रन को प्रस्तुत करते हुए एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन किया गया।साथ ही 50 वर्षों की विकास यात्रा को प्रदर्शित करती हुई  पुस्तिका का भी विमोचन किया गया। मंडी बोर्ड के पवन संचालक गौतम सिंह द्वारा समस्त अधिकारी कर्मचारियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की गई ।मंच संचालन डॉक्टर पूजा सिंह, अपर संचालक चंद्रशेखर वशिष्ठ द्वारा किया गया।कार्यक्रम के अंत में आभार अपर संचालक डॉक्टर एस बी सिंह द्वारा किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं