Breaking News

देश में जो हालात है उससे कही ना कही संविधान बिखरता नजर आ रहा है, देश के संविधान को बचाने आगे आना होगा : राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा

देश में जो हालात है उससे कही ना कही संविधान बिखरता नजर आ रहा है, देश के संविधान को बचाने आगे आना होगा : राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा

अधिवक्ता अवनी बंसल द्वारा हरदा में किया गया महाअधिवक्ता सम्मेलन

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। देश में जो हालात है उससे कही ना कही संविधान बिखरता नजर आ रहा है, देश के संविधान को बचाने आगे आना होगा उक्त उद्गार राज्यसभा सांसद एवं सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने आज संविधान बचाने में वकील और न्यायपालिका की भूमिका पर आयोजित अधिवक्ता सम्मेलन में व्यक्त किये। शहर की हवेली होटल में आयोजित उक्त कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आगामी 19 अगस्त को जबलपुर में होने वाले वकीलों के महा सम्मेलन के दौरान अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने, वकीलों पर किसी तरह की परेशानी आने पर उन्हें सहायता राशि देने के लिए फंड की व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर सरकार से बात की जाएगी।


सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता अवनी बंसल द्वारा हरदा में महाअधिवक्ता सम्मेलन अयोजित किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता राज्यसभा सांसद  एवं उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तनख्वा ने की। कार्यक्रम में विशेष  अतिथि के रूप में  मध्य प्रदेश के भूतपूर्व अतिरिक्त महाअधिवक्ता अजय गुप्ता, सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एवं लाइव ला के सहसंस्थापक अधिवक्ता पीवी दिनेश एवं उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ता प्रखर  दीक्षित विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे एवं अपने विचार व्यक्त किये।

अधिवक्ता संघ हरदा के अध्यक्ष अमर यादव ने बताया कि हरदा दौरे पर आए राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने हरदा बार एसोसिएशन को अपनी संसद निधि से 10 लाख रुपए एवं टिमरनी- खिरकिया के लिए 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। वहीं, हाल ही में दो जवान वकीलों की मृत्यु होने पर उनके परिवार को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि अपने व्यक्तिगत अकाउंट से प्रदान किए हैं।


हरदा के वकीलों ने विवेक तन्खा को एक ज्ञापन भी दिया, जिसमे उन्होने अधिवक्ता सुरक्षा कानून को  मध्य प्रदेश में लागू करने की मांग की और कांग्रेस को अपने घोषणा पत्र में लाने की बात कही और सरकार बनने पर इसे लागू किए जाए। कांग्रेस पार्टी राज्य भर के अधिवक्ताओं के लिए एक सुदृढ अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम लेकर आएगी।  इस प्रति में लगभाग 400 वकीलों ने अपने हस्ताक्षर किए जो की हरदा ,टिमरनी, खिड़कियां और आस-पास के इलाकों से भी अधिवक्तागण आए और इस ज्ञापन की नकल को कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को भी इसकी कॉपी भेजी गई।


अधिवक्ता अवनी बंसल ने बताया कि कार्यक्रम में हरदा बार संघ के वरिष्ठ अधिवक्ता जिन्होंने अपनी कानूनी प्रैक्टिस के 50 वर्ष पूरे कर लिए हैं उनका सम्मान किया गया इस सूची में नरेंद्र कुमार खत्री, उमाकांत चौरे, सुनील कुमार तिवारी, सुभाष पारे, एचएन गुर्जर, और रमेश चंद्र पांडे का नाम शामिल था इसके साथ साथ एक बहुत लंबे अरसे से वकीलों को और कोर्ट परिसर में अपनी सेवाएं देते आ रहे राधेश्याम टेमले को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता शिरीष अग्रवाल, अधिवक्ता सुखराम बामने और दिल्ली यूनिवर्सिटी से पॉलीटिकल साइंस में पीएचडी की हुई शताक्षी मालवीय द्वारा किया गया। कार्यक्रम में हरदा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमर यादव पूरे कार्यक्रम में उपस्थित रहे उनका सहयोग रहा और उनके द्वारा आभार प्रकट किया गया।


कांग्रेस नेताओं ने किया स्वागत
राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा के हरदा आगमन पर पूर्व विधायक आरके दोगने जिलाध्यक्ष ओम पटेल पूर्व जिला अध्यक्ष लक्ष्मण पटेल सहित जिले के कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत कर उनसे मुलाकात की।

कोई टिप्पणी नहीं