Breaking News

पटवारियों ने हड़ताल के 20वें दिन जन आशीर्वाद यात्रा में असम के मुख्यमंत्री हेमंत विष्व शर्मा को अपनी मांगो से अवगत कराया

पटवारियों ने हड़ताल के 20वें दिन जन आशीर्वाद यात्रा में असम के मुख्यमंत्री हेमंत विष्व शर्मा को अपनी मांगो से अवगत कराया

ये ऐसे लोग है कि ज्ञापन भी दे रहे हैं और स्वागत भी कर रहे हैं साथ ही शालीनता के साथ अपनी मांग रखते हैं : प्रहलाद पटेल


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

कटनी । पिछले 20 दिनों से कलेक्ट्रेट कटनी के सामने हड़ताल कर रहे पटवारी संघ ने जन आशीर्वाद यात्रा के तहत असम के मुख्यमंत्री हेमंत विष्व शर्मा, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल जी को अपनी हड़ताल और मांगो के संबंध में मुख्यमंत्री महोदय के नाम ज्ञापन दिया। जिसमें श्री शर्मा ने पटवारियों को आश्वासन दिया कि मैं आज ही इस पर माननीय मुख्यमंत्री महोदय से बात करके चर्चा करूँगा और पत्र भी भेजूंगा इस पटवारी संघ हार्दिक आभार ब्यक्त किया। केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने भी पटवारियों का समर्थन करते हुए कहा कि ये ऐसे लोग है कि ज्ञापन भी दे रहे हैं और स्वागत भी कर रहे हैं साथ ही शालीनता के साथ अपनी मांग रखते हैं। 

मौके पर विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येंद्र पाठक का सकारात्मक सहयोग रहा। एवम भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टण्डन द्वारा पटवारियों की मांग का पूर्ण समर्थन किया गया। समस्त पटवारियों ने माननीयो का अभिवादन और उदारता के लिए आभार व्यक्त किया।


जिलाध्यक्ष अनुज दाहिया ने बताया कि शासन द्वारा चलाई जा रही जन आशीर्वाद यात्रा के तहत हम भी अपनी मांग शासन तक पहुंचाना चाहते हैं। पिछले 25 वर्षों से 2800 ग्रेड पे वेतनमान, एवं समयमान विसंगति सुधार, अन्य भत्तों की मांगें कर रहे हैं। चरणबद्ध आंदोलन में शासन को उचित समय देने के बाद भी मांग पूरी नहीं होने के कारण पटवारी हड़ताल में जाने को विवश हुए। मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने धरना स्थल में बैठ रहे।

राजस्व विभाग में राजस्व निरीक्षक का ग्रेड पे बढ़ाकर 2800ग्रेड पे कर दिया साथ ही नायब तहसीलदार व तहसीलदार का ग्रेड पे दो बार बढ़ाकर 3600 सौ,4200 सौ कर दिया गया किन्तु पटवारी अपने विभाग का सबसे अल्प वेतन में काम कर रहा है सिर्फ पटवारी के ग्रेड पे नहीं बड़ा जो कि अपने क्षेत्र में भ्रमण करता है क्षेत्र की पूरी जानकारी कलेक्ट कर विभाग को सौंपता है व विभिन्न योजनाओं को धरातल पर पहुंचाने का काम करता है ।

इस दौरान पटवारी दादू राम पटेल मार्ग दर्शक, प्रमोद दीक्षित,सतीश लिखित कर, अवध मिश्रा,अनिल गुप्ता, गणेश मिश्रा, अभिषेक शर्मा, विनीत बघेल, विवेक बहरे, विवेक तिवारी, विवेक उरमलिया, लक्ष्मी कांत, अभिषेक उत्साही, गजेन्द्र राय, धर्मेंद्र ताम्रकार, मोहम्मद नजीर गुलाम नियाज अहमद राबिया बानो राकेश गुप्ता विवेक सोनी संजय राठौर नेहा गर्ग राघवेंद्र सिंह राजपूत अनुज जायसवाल सत्येन्द्र सिंह राठौड़, दुर्गा दाहिया, संजय बेन, प्रकाश गुप्ता अनंत गुप्ता, मुख्तार अहमद, प्रीतेश गुप्ता, आनंद पाण्डेय, प्रवीण महोबिया,दीपक पिपरहा अभिषेक आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं