Breaking News

राष्ट्रीय मजदूर किसान संघ ने दिया पटवारियों की हड़ताल को समर्थन, पटवारियों की हड़ताल का 24 वां दिन

राष्ट्रीय मजदूर किसान संघ ने दिया पटवारियों की हड़ताल को समर्थन, दो दिन में सरकार ने नहीं दिया ध्यान तो किसान संघ भी धरना में बैठेगा साथ....

56 विभागों के कामों तले दबे अमले को अपने परिवार व बच्चों की परवरिश हेतु उचित वेतन मिलना चाहिए : शिवकुमार शर्मा "कक्का"

लोकमतचक्र डॉट कॉम।


भोपाल । आज राष्ट्रीय मजदूर किसान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा "कक्का" ने पटवारियों की 28 अगस्त से चल रही अनिश्चित कालीन कलमबंद हड़ताल का समर्थन किया। पटवारी के कार्यों के सन्दर्भ में श्री शर्मा ने कहा की 56 विभागों के कामों तले दबे अमले को अपने परिवार व बच्चों की परवरिश हेतु उचित वेतन मिलना चाहिए। उन्होंने ने कहा की पटवारियों की मांग तर्कसंगत एवम जायज हैं। सरकार को शीघ्र मांगों का निराकरण करना चाहिए। यदि सरकार दो दिनों में पटवारियों की मांगों को निराकृत नही करती है तो किसान संघ कंधे से कंधा मिलाकर पटवारियों के साथ धरना स्थल बैठेगा।

बता दें कि सरकार पिछले 25 वर्षों से पटवारियों के ग्रेड पे 2100, आवास भत्ता 258, यात्रा भत्ता 300 में सुधार  करने में विफल रही है। 1998 से कम वेतन-भत्तो में काम करने को मजबूर पटवारी नीतिगत पंगुता एवम शासन की उपेक्षा के शिकार हैं। प्रदेश के पटवारी 24 दिन से कलम बंद हड़ताल पर बैठे हैं। पटवारियों के वेतनमान के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की  वर्ष 2007 में सनावद सम्मेलन में की गई घोषणा, 2017 में राजस्व विभाग प्रक्रिया की एवम 2019 में राजस्व मंत्री की नोट शीट लिखने के बाद भी पटवारियों की स्थिति ढाक के तीन पात वाली है। 

पटवारियों की हड़ताल से तहसीलों में सन्नाटा पसरा हुआ है। किसानों के फसल क्षति सर्वे, केसीसी बंधक ऋण, फसल गिरदावरी,  जाति, आय, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र, नामांतरण, बटवारा कार्य प्रभावित हो रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं