Breaking News

आदिवासी अंचल की ग्राम पंचायत रवांग में उल्टी दस्त से तीन मौत, चिकीत्सकों की टीम मौके पर

आदिवासी अंचल की ग्राम पंचायत रवांग में उल्टी दस्त से तीन मौत, चिकीत्सकों की टीम मौके पर 

लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

टिमरनी (संदीप अग्रवाल)। विकासखण्ड के आदिवासी अंचल की ग्राम पंचायत रवांग के वनियाढाना क्षेत्र में उल्टी दस्त की बीमारी से  अलग अलग परिवार के करीब पांच से छः लोग उल्टी दस्त के शिकार हो गए थे जिसमें तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है ।


जो सबसे पहले इसी ढाने में रहने वाले बद्री पिता नाना 55 वर्ष जाति कोरकू की गत दिवस रात्रि में गांव पर ही स्वयं के घर पर मौत हो गई थी ।वहीं चिरोंजी पिता वनिया उम्र लगभग 80 वर्ष की गत दिवस टिमरनी के जाते समय शाम के समय रास्ते में मौत हो गई थी साथ साथ एक महिला फूलवती पति रामू उम्र लगभग 42 वर्ष की भी टिमरनी अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई थी ।

इस तरह कुल तीन लोगों की अब तक मौत हो चुकी है जहां यह उल्टी दस्त की शिकायत करीब पांच से छः दिनों से चल रही थी जो चिकीत्सकों की टीम दो दिनों से रवांग के क्षेत्र में पहूंची स्वास्थ विभाग की टीम के द्वारा पूरे गांव में ही सभी का स्वास्थ परीक्षण किया जा रहा है । कुछ मरीजों ने बैतूल में भी उपचार कराया एक का अभी भी जारी है। 

इधर यह उल्टी दस्त की बीमारी के करीब तीन मरीजों का बैतूल जिले के शासकीय अस्पताल में भी उपचार चला जिनमें किशोरी पिता हरीराम उम्र करीब 25 वर्ष तथा गोविंद पिता अमरलाल 25 वर्ष जो दोनों ही यह उल्टी दस्त की बीमारी से ग्रसित थे जो बैतूल शासकीय अस्पताल में स्वस्थ होकर अपने घर वापस लोट आए साथ ही एक महिला मरीज  सोना पति सूरज लाल  उम्र 25 वर्ष जिसका बैतूल के जिले के शासकीय अस्पताल में उपचार चल रहा है ।


cbmo डॉ एम के चोरे


जगदीश काजले सरपंच रवांग

कोई टिप्पणी नहीं