Breaking News

बरसात अच्छी न होने से शराब के नशे में हनुमानजी से लड़ने मंदिर पहुंचा किसान

बरसात अच्छी न होने से शराब के नशे में हनुमानजी से लड़ने मंदिर पहुंचा किसान 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । राजधानी के नजीराबाद इलाके में नशे की हालत में वृद्ध किसान हनुमानजी से लड़ने के मंदिर जा पहुंचा और वहॉ हंगामा करते हुए भगवान के बारे में आपत्तिजनक बातें कहने लगा। मदिंर में मौजूद पुजारी सहित अन्य लोगो ने पहले तो उसे समझाइश देने का प्रयास करते हुए वहॉ से घर भेजने का प्रयास किया लेकिन जब वह गांव वालों से भी झगड़ा करने लगा इसके बाद पुलिस को सूचना दे दी गई। थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम गढ़ाकला नजीराबाद में रहने वाला 61 वर्षीय गजराज सिंह खेती किसानी करता है। इस बार अभी तक बरसात अच्छी न होने से उसके खेत में लगी सोयाबीन की फसल खराब हो रही है। 


बताया गया है की गजराज ने बीते दिनों गांव में स्थित हनुमान मंदिर मे जाकर अच्छी बरसात के लिये प्रार्थना करते हुए मन्नत मांनी थी। लेकिन कई दिन गुजर जाने के बाद भी बारिश न होने पर उसकी फसल खराब होना शुरु हो गई। इससे गजराज मानिसक तनाव में रहने लगा। दो दिन पहले वह नशे की हालत में मंदिर पहुंचा और वहॉ चिल्लाचोट करते हुए हनुमानजी की प्रतिमा के सामने जाकर जोर- जोर से अपशब्द कहते हुए उत्पात मचाने लगा। 


उसकी हालत देख मंदिर के पुजारी गज्जूनाथ सहित अन्य ग्राम वासियो ने उसे समझाइश देते हुए उसके परिवार वालो को सूचना देते हुए उसे वहॉ से ले जाने को कहा। परिजन मदिंर पहुंचे और गजराज को काबू कर जैसै-तैसै घर ले जाने का प्रयास करने लगे। लेकिन वृद्ध गॉव वालो सहित परिवार वालो से भी लड़ाई-झगड़ा करते हुए लगातार भगवान के बारे में आपत्तिजन बातें कहता रहा। आखिरकार पुजारी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी किसान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने सहित अन्य धाराओं में मामला कायम कर उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

कोई टिप्पणी नहीं