Breaking News

पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन का जैन समाज ने किया अभिनंदन

पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन का जैन समाज ने किया अभिनंदन

जैन समाज क्वांटिटी में नहीं है पर क्वालिटी में है, जैन समाज देश के विकास में अपना सर्वाधिक योगदान देने वाली समाज है : प्रदीप जैन


लोकमतचक्र डॉट कॉम।   

हरदा। नगर में संगठन के कार्य से पधारे पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन का श्री दिगम्बर जैन समाज ने तिलक लगाकर शाल श्रीफल से अभिनंदन किया । उक्त जानकारी देते हुए जैन समाज के कोषाध्यक्ष राजीव जैन ने बताया कि खेड़ीपुरा श्री दिगम्बर जैन बड़े मंदिर में कल रात्रि आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में पूर्व केन्द्रीय मंत्री ग्रामीण विकास राज्य मंत्री का समाज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप अजमेरा की अध्यक्षता में अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया । 

इस दौरान उपस्थित जैन समाज के बंधुओं को संबोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रदीप जैन ने कहा कि जैन समाज क्वांटिटी में नहीं है पर क्वालिटी में है। जैन समाज देश के विकास में अपना सर्वाधिक योगदान देने वाली समाज है। हमारी समाज सदैव राष्ट्र हित में कार्य करती है किंतु वोटो की राजनीति के चलते हमारी समाज की उपेक्षा की जा रही है जिसका उचित जबाब हमारी समाज संगठित होकर देगी। श्री जैन ने सामाजिक बंधुओ से अपील की जैन समाज जैन धर्म के प्रति अपनी जिम्मेदारियां को समझते हुए जागरुक एवं सतर्क रहे । संपूर्ण देश में जैन समाज की धरोहर को सरकार एवं अन्य संगठन अपने कब्जे में लेकर जैन धर्म के अस्तित्व को खतरे में डालने की कोशिश कर रहे है। श्री जैन बताया कि इंदौर ,गिरनारजी खजुराहो, कुंडलपुर, शिखरजी जैसे जैन तीर्थक्षेत्र पर भी सरकार की एवं स्थानीय संगठनों की नजर है और वह इन संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है, हमें अपनी संपत्ति को सुरक्षित रखने हेतु सतर्क रहना चाहिए और यह तभी संभव है जब समाज में सभी एक होकर कार्य करें।


उउल्लेखनीय है कि प्रदीप जैन झांसी से सांसद होकर वर्ष 2009 से वर्ष 2014 तक कांग्रेस सरकार में केन्द्र ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रहे थे। श्री जैन के प्रयासों से जैन समाज को अल्पसंख्यक दर्जा मिला। श्री जैन मुनिभक्त तो है हि समाज के तीर्थ क्षेत्रों ओर अन्य संकटों में तत्परता के साथ सहयोग करते रहे है।

कार्यक्रम में जैन समाज के  राजेन्द्र कटनेरा, पूनम चंद लहरी, संजय पाटनी, अनूप बजाज, राजीव जैन, राहुल गंगवाल, आलोक जैन, आकाश जैन, संजय बजाज, सरगम जैन, सपन जैन, संजय कटनेरा  सहित महिला परिषद से उषा बड़जात्या,  ज्योति कटनेरा, अनुलेखा सिंघई, प्रियंका जैन आदि उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं