Breaking News

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने पटवारियों के धरना स्थल पर पहुंच कर दिया समर्थन

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने पटवारियों के धरना स्थल पर पहुंच कर दिया समर्थन 

जनहित में काम पर लौटने का किया आव्हान, कहा शीघ्र पूरी होंगी आपकी मांग


लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

गुना। मध्यप्रदेश पटवारी संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल के 21वें दिन आज पटवारीयों की हड़ताल का पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया द्वारा धरना स्थल पर पहुंच कर समर्थन किया गया । इस अवसर पर पटवारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री जी से आपकी बात कल ही रखूंगा, आप चाहे तो आपके प्रतिनिधिमंडल को भी साथ लेकर आना उनकी भी बात मुख्यमंत्री जी से करवाऊंगा ।

श्री सिसोदिया ने जनहित में पटवारियों को सांई बाबा के वच श्रद्धा ओर सबूरी को मानते हुए हड़ताल से लौटने का कहा। साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री जी से मिलकर निराकरण का प्रयास करेंगें आप धैर्य रखिये ।


आखिर क्यों है पटवारी हड़ताल पर...?

पटवारी संघ के विश्वनाथ रघुवंशी का कहना है कि मध्यप्रदेश में पटवारियों को 1998 में निर्धारित किए गए वेतनमान के अनुसार हो वर्तमान 2023 में वेतन दिया जा रहा है। पिछले 25 साल में प्रदेश के पटवारियों के वेतनमान में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। जबकि, पटवारियों से पूरे सेवाकाल में कार्य लेने वाले राजस्व विभाग एवं उसकी पद स्थापना वाले भू अभिलेख विभाग के सभी पदोन्नत पदों (राजस्व निरीक्षक, नायब तहसीलदार, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख, तहसीलदार, अधीक्षक भू-अभिलेख) के वेतनमान में कई बार वृद्धि की गई लेकिन घोषणा के बाद भी पटवारियों का वेतनमान ग्रेडपे में इजाफा नहीं किया गया । 


कोई टिप्पणी नहीं