Breaking News

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पटवारी, क्रमिक भूख हड़ताल की प्रारंभ








पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पटवारी, क्रमिक भूख हड़ताल की प्रारंभ 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

इटारसी । मध्यप्रदेश पटवारी संघ भोपाल के अहवान पर तहसील इटारसी में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है हड़ताल का 24 वां दिन है। इटारसी तहसील के समस्त 41 पटवारी टेंट लगाकर  कलम बंद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं । पटवारीयो की प्रथम मांग वेतनमान को लेकर है वर्ष 2008 से अभी तक किसी प्रकार का वेतन सुधार नहीं किया गया है ग्रेड पे 2100 ही चल रहा है वर्तमान में पटवारी की मांग है कि 2800 ग्रेड पे किया जाए ।

दूसरी मांग में समयमान वेतनमान की मांग है समय मान वेतन पद के सापेक्ष ना होकर पे ग्रेड के सापेक्ष में दिया जाता है पद के सापेक्ष में समय वेतनमान दिया जाना चाहिए ।तीसरी मांग में पदोन्नति है जो अभी तक पटवारी को राजस्व निरीक्षक, नायब तहसीलदार, के पद पर पदोन्नति किया जाना चाहिए । पदोन्नति नहीं दी गई है अन्य विभागों में उच्च प्रभार के पद पर पदोन्नति किया गया है किंतु पटवारी को आज दिनांक तक किसी भी प्रकार का उच्च प्रभार के आदेश नहीं दिया गया है। 

चौथी मांग में भत्ते में बढ़ोतरी 10 वर्षों से अधिक समय हो गया है पटवारी के वेतन भत्ता में किसी प्रकार की बढोतरी नहीं की गई है फिक्स TA  300 के स्थान पर ₹3000 दिया जाना चाहिए आवास 258 रुपए के स्थान पर ₹3000 दिया जाना चाहिए अतिरिक्त हल्का का कार्य करने पर ₹500 दिया जाता है जबकि ₹10000 अतिरिक्त हल्के का दिया जाना चाहिए मोबाइल एवं डाटा भत्ता ₹1000 दिया जाना चाहिए कार्यालय भत्ता ₹2000 दिया जाना चाहिए।

 पांचवी मांग में अन्य  संसाधनों की उपलब्धता कराया जाना है नया मोबाइल दिया जाय जिससे आनलाइन गिरदावरी की जा सके ई टी एस मशीन, रोवर मशीन से सीमांकन किया जा सके इस प्रकार पांच सूत्रीय मांगौ  को लेकर समस्त पटवारी हड़ताल पर बैठे हैं।  शासन द्वारा निराकरण नहीं किया जा रहा है शासन की ओर से  मांग के अनुरूप निराकरण न होने के कारण हडताल के साथ- साथ, दिनांक 19/9/23 से क्रमिक भूख हड़ताल  प्रारम्भ की गई है क्रमिक भूख हड़ताल पर पटवारी संघ तहसील शाखा इटारसी में प्रदीप यादव ,राजेश गहरवाल ,राजेश वर्मा, विपिन चौधरी ,गौरव पांडे ,सीताराम पठारिया थे इसके अलावा तहसील के पटवारी ओम प्रकाश राजपूत ,ऋषि चौरे, विशाल बामलिया, हीरेंद्र वर्मा ,अर्जुन पांडे, अमित लवानिया, मयंक रघुवंशी ,शैलेंद्र ओंनकर, माइनवल किस्तराज,  लोकेश ठाकरे, लखनलाल  इवने,राजेश गौर, श्रीमती  अनुराधा सोनी अन्य पटवारीगण उपस्थित थे शासन द्वारा मांगों का निराकरण न किए जाने  तक  पटवारी की क्रमिक  भूख हड़ताल निरंतर जारी रहेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं