Breaking News

एक प्रार्थना सब करना भगवान बारिश कर दें : CM शिवराजसिंह

एक प्रार्थना सब करना भगवान बारिश कर दें : CM शिवराजसिंह 

नई दीनदयाल रसोई के शुभारंभ मौके पर ...


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। आज सीएम शिवराज ने नई दीनदयाल रसोई के शुभारंभ मौके पर कहा अल्प वर्षा से हो रहे फसल नुकसान पर कहा कि एक प्रार्थना सब करना भगवान बारिश कर दें। मैं रात भर परेशान रहा क्योंकि पूरा अगस्त का महीना सूखा गया और सूखा जाने के कारण बांध भी नहीं भरे पूरे और बिजली की डिमांड भी एकदम बढ़ी क्योंकि फसलें  अगर बचाना है तो पानी देना है ऐसी डिमांड आज तक कभी नहीं आयी।

श्री चौहान ने कहा कि हम भरसक कोशिश कर रहे हैं अपनी तरफ से की चीजे ठीक रहें लेकिन यह स्थिति संकट की है 50 साल में ऐसा संकट सूखे का नहीं आया।अभी भादौ चल रहा है मैं भी भगवान से प्रार्थना करूंगा आप भी प्रार्थना करें की बारिश एक बार जरूर हो जाए ताकि हम फसले बचा सकें और बाकी व्यवस्थाएं भी ठीक चलती रहें।


एक काम और अभी करने वाले हैं उसके भी टेंडर हो गए हैं कि जहां मजदूर हों, दूर-दूर रसोई होती है तो भोजन करने कितने दूर जाएगा पता चला आने जाने में ही बहुत टाइम लग जाए।तो अब यह योजना बनाई है नगरीय विकास विभाग भूपेंद्र जी और उनकी पूरी टीम ने कि अब जहां मजदूर होंगे वहीं रसोई ले जाओ, तो चलती फिरती रसोई बढ़िया गाड़ियां रहेंगी।उसमें रोटी, पूड़ी, चावल बनता रहेगा और जहां मजदूर खड़े हैं वहीं ले जाओ बेचारा पैदल चलकर क्यों जाए रसोई चलकर चली जाए। तो जहां ज्यादा इकट्ठे होते हैं वहीं ले जाकर लोगों को भोजन कराएगी और इसलिए चलित रसोई भी प्रारंभ होने वाली है।

मैं सभी 413 नगरों को ये भी कहना चाहता हूँ हम प्रयास कर रहे हैं कि आपको धन की कमी न आए अभी हमने कायाकल्प अभियान शुरु किया तो कायाकल्प में हमने 800 करोड़ रुपए दिया मुझे यह जरूर कहना है सभी सुन रहे होंगे कई लोगों ने अभी तक टेंडर नहीं किए हैं ये बात ठीक नहीं है फटाफट टेंडर करके हमारे शहरों की आंतरिक सड़कें हैं उन्हें ठीक करें। 

अभी हमने कल की बैठक 1200 करोड़ रुपए सभी नगरीय निकायों के लिए और स्वीकृत किए हैं 800 और 1200 अब 2000 करोड़ रुपए हो गए सितंबर में ही काम होना है इसलिए सारे नगरीय निकाय ध्यान दें फटाफट टेंडर और बाकी प्रक्रिया पूरी करके अपनी सड़कें बनवा लें ताकि सड़कों में गड्ढे और बाकी दिक्कतें समाप्त हो सकें।

कोई टिप्पणी नहीं