Breaking News

MP Election 2023 : कमलनाथ ने पूछा कि शिवराज सिंह चौहान को बहनों की याद सिर्फ चुनाव के 5 महीने पहले क्यों आई...?

MP Election 2023 : कमलनाथ ने पूछा कि शिवराज सिंह चौहान को बहनों की याद सिर्फ चुनाव के 5 महीने पहले क्यों आई...?


लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

भोपाल । मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों (MP Assembly Elections) की तारीख काफी नजदीक आ गई है। आगामी 17 नवंबर को राज्य की 230 सीटों पर वोटिंग होगी। कांग्रेस और भाजपा में कांटे की टक्कर दिख रही है। इस बार के विधानसभा चुनावों के मुख्य मुद्दों के बारे में पूछने पर कमलनाथ ने कहा कि भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और किसानों की समस्याएं सबसे बड़े मसले हैं। उन्होंने कहा कि इस बार राज्य की जनता कांग्रेस की सरकार चाहती है। मतदाता कांग्रेस को वोट देकर उन्हें मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। जनता बेहतर भविष्य चाहती है। 

छिंदवाड़ा की रैली में कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए । कमलनाथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि इस राज्य में हर व्यक्ति भ्रष्टाचार का शिकार है या इसका गवाह है। उन्होंने चौहान की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें चुनावों से सिर्फ पांच महीने पहले महिलाओं के हितों की याद क्यों आई। उनका इशारा चौहान की 'लाडली बहना' योजना की तरफ था । इस योजना के तहत सरकार हर महीने महिलाओं 1,250 रुपये की रकम मिलती है। सीएनएन-न्यूज 18 ने कमलनाथ से बातचीत में चुनाव और इसके संभावित नतीजों के बारे में कई सवाल पूछे।


भाजपा मुख्यमंत्री उम्मीदवार का नाम नहीं बता रही, इस बार के विधानसभा चुनानों के मुख्य मुद्दों के बारे में पूछने पर कमलनाथ ने कहा कि भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और किसानों की
समस्याएं सबसे बड़े मसले हैं। उन्होंने कहा कि इस बार राज्य की जनता कांग्रेस की सरकार चाहती है। मतदाता कांग्रेस को वोट देकर उन्हें मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। जनता बेहतर भविष्य चाहती है।

भाजपा का कहना है कि एमपी के मन में मोदी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में छह रैलियां की हैं। इसके जवाब में कमलनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री बनने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। दरअसल, BJP मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में चौहान का नाम लेने से बच रही है। मुझे नहीं पता कि इसकी क्या वजह है। उन्हें कम से कम मुख्यमंत्री का नाम घोषित करना चाहिए ।

कोई टिप्पणी नहीं