Breaking News

50 लाख की अवैध वसूली मामला, टीआई समेत पुलिसकार्मियों पर मामला दर्ज

50 लाख की अवैध वसूली मामला, टीआई समेत पुलिसकार्मियों पर मामला दर्ज

राजस्थान न्यायालय के आदेश पर हुई कार्रवाई


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

उज्जैन । संभाग के मंदसौर जिला अंतर्गत नारायणगढ़ थाने के प्रभारी जितेन्द्रसिंह सिसौदिया, एसआई संजय प्रताप सिंह, एसआई अर्जुन सिंह, पिपलियामंडी थाने के एसआई राकेश चौधरी, साइबर सेल के एएसआई भरत चावडा, सिटी कोतवाली मंदसौर के आरक्षक अमित मिश्रा, जितेन्द्र मालोत के खिलाफ 50 लाख की अवैध वसूली मामले में सीमावर्ती राज्य राजस्थान के प्रतापगढ़ न्यायालय के आदेश पर हथुनिया थाना पुलिस ने विभिन्न गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।


आरोपी की बहन फिजा ने पुलिस अधीक्षक को 50 लाख के लिए परेशान करने की शिकायत की थी, मगर एसपी ने विभाग के अफसरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की। मामले में न्याय नही मिलने पर फिजा ने जिला एवं सेशन न्यायालय प्रतापगढ़ के समक्ष प्रमाण सहित शिकायत की। न्यायालय ने सुनवाई के बाद प्रकरण दर्ज करने का आदेश दिया, जिस पर हथुनिया थाना पुलिस ने फर्जी कार्रवाई कर रुपए मांगने वाले उक्त टीआई और पुलिसकार्मियों के खिलाफ धारा 330, 451, 343, 365, 384, 389, 506/120 बी में केस दर्ज किया है।

यूपी में भी दर्ज हो चुका है प्रकरण

मंदसौर जिले में एनडीपीएस एक्ट प्रकरणों में फर्जी कार्रवाइयां कर रिश्वतखोरी का यह मामला नया नही है, कई बार पुलिसकर्मी फर्जी कार्रवाइयां करने के दौरान पीटे भी गए हैं, वहीं इनके खिलाफ कुछ माह पूर्व ही यूपी में भी अवैध वसूली करने पर केस दर्ज हो चुका है। नवम्बर 2022 में मंदसौर पुलिस ने एक ट्रक मालिक श्रवण के खिलाफ 65 किलो अफीम का मामला बनाया था। इसमें ट्रक मालिक की पत्नी श्यामा ने कार्रवाई को फर्जी बताते हुए आगरा कोर्ट में वाद दायर किया था, वहीं ट्रक को आगर से जब्त कर मंदसौर जिले में ले जाकर फर्जी कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। कोर्ट ने सबूत के आधार पर 2 जून 2023 को आगरा के एत्मादपुर थाने में मंदसौर जिले के एसआई राकेश चौधरी, एसआई वरसिंह कटारा, एएसआई भरत चावड़ा, एएसआई कन्हैयालाल यादव व प्रदीपसिंह तोमार, प्रधान आरक्षक अर्जुनसिंह, विनोदकुमार, नवाज, भानुप्रताप, जितेन्द्र टांक सहित 11 और मुखबिरी करने वाले फिरोज पठान व जावेद शेख के खिलाफ भी केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। सभी आरोपियों के खिलाफ अपहरण का प्रकरण दर्ज है।

कोई टिप्पणी नहीं