Breaking News

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 6 से 22 जनवरी तक नाम जोड़े जायेंगे

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 6 से 22 जनवरी तक नाम जोड़े जायेंगे

राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को बैठक में दी जानकारी


लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

हरदा। आगामी  1 जनवरी 2024 की स्थिति में मतदाता सूची का अद्यतनीकरण किया जाएगा। इसके लिये भारत निर्वाचन आयोग ने संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी कर दिया है। मंगलवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषि गर्ग की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में जिले के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित कर उन्हें संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई। 

बैठक में कलेक्टर श्री गर्ग ने बताया कि 6 जनवरी को मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन होगा तथा 6 से 22 जनवरी तक इस मतदाता सूची के संबंध में दावे आपत्ति प्राप्त किये जायेंगे और मतदाताओं के नाम सूची में जोड़ने हेतु आवेदन प्राप्त किये जायेंगे। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी. गौड़ा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के संजय जैन तथा जिला भाजपा अध्यक्ष अमरसिंह मीणा भी उपस्थित थे। 

बैठक में कलेक्टर श्री गर्ग ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से भी इस पुनरीक्षण कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार कराएं ताकि ऐसे नागरिक जो अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाना चाहते है तथा 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नये युवा मतदाता अधिकाधिक संख्या में अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकें। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने बैठक में सुझाव दिया कि नगरीय क्षेत्रों में एनाउन्समेंट कराकर तथा ग्रामीण क्षेत्र में मुनादी कराकर इस कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार कराया जाए ताकि अधिकाधिक लोगों तक पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी पहुँच सके। कलेक्टर श्री गर्ग ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे प्रत्येक मतदान केन्द्र के लिये बूथ लेवल एजेन्ट नियुक्त करें और उनके माध्यम से इस कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करें।

कोई टिप्पणी नहीं