Breaking News

भागवत कथा में पहुंचे विधायक, आयोजक परिवार ने किया सम्मान

भागवत कथा में पहुंचे विधायक, आयोजक परिवार ने किया सम्मान


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। बालागांव बालेश्वर धाम की धरा पर आयोजित की जा रही भागवत कथा के पांचवें दिवस की कथा सुनने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। कथा में आए श्रद्धालु कथा के प्रसंग सुन मंत्रमुग्ध हो गए। साथ ही भजनों की प्रस्तुति ने भी श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। बालागांव  शिव मंदिर प्रांगण में आयोजित भागवत कथा के दौरान पंडित राजेश जी महाराज सिंगाजी धाम बीड़ वालों के मुखारविंद से भक्त ध्रुव चरित्र, महाराज भरत के तीन जन्म की कथा जिसमें भक्त अजामिल पर की गई कृपा, वृत्रासुर प्रसंग, नृसिंह भगवान अवतार, भक्त प्रहलाद की कथा और हिरण्यकश्यप वध की कथाओं के प्रसंग सुनाए। भागवत कथा में  कथावाचक ने प्रह्लाद चरित्र कथा का रसास्वादन भक्तों को कराया। उन्होंने कहा कि भारत देव भूमि है। यहां किसी भी मानव का जन्म अपना कल्याण कर लेने यानी जन्म-मृत्यु के चक्कर से छुटकारा पाने के लिए होता है। लेकिन, माया के वश में आकर हम सब अपना मूल कार्य को भूल कर संसारिक भोग-विलासादि में फंस जाते हैं। जिसके कारण परेशानी होती है। कथावाचक ने कहा कि श्रीमद्भागवत में प्रह्लाद व ध्रुव का चरित्र युवाओं को अपनाने के लिए एक अदभूत प्रकरण है। प्रह्लाद जी ने अपने साथियों से कहा कि युवावस्था में ही अपना कल्याण का मार्ग पकड़ लेना चाहिए।

 आयोजित श्रीमद भागवत शिवमहापुराण के दौरान विधायक डॉ आरके दोगने ,साथ में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल पहुंचे। पहले उन्होंने कार्यकर्ताओं संक्षिप्त मुलाकात की फिर कथा स्थल पहुंच गए। यहां उन्होंने व्यासपीठ को नारियल भेंट किया। आयोजक राजू नर्मदा प्रसाद गोस्वामी परिवार द्वारा विधायक एवं जिला अध्यक्ष का साल श्रीफल से सम्मान किया गया।

बालागाँव बालेश्वर धाम शिवमंदिर प्रागंण में शिवमहापुराण के अवसर पर विधायक डाँ आरके दोगने साथ में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमपटेल ने बारह ज्योतिर्लिंगों और भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर व्यास पीठ की पूजाअर्चना कर कथा वाचक पंडित राजेश जी महाराज  से लिया आशिर्वाद कथा सुनने आऐ श्रद्धालुओं का अभिवादन किया।इस अवसर पर उनके कार्यकर्ताओं के अलावा ग्रामीण जन मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं