Breaking News

प्रधानमंत्री किया ने रेल परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास

प्रधानमंत्री किया ने रेल परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास

पुनर्विकास के लिए चयनित स्टेशनों में हरदा जिले के खिरकिया सहित 33 स्टेशन मध्यप्रदेश के 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को अनेक रेल परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 41,000 करोड़ रुपये से अधिक की लगभग 2,000 रेलवे बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित किया। इस दौरान उन्होने मध्यप्रदेश के 33 स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए शिलान्यास के साथ ही 133 रोड़ ओवर ब्रिज (आरओबी) एवं अंडरपास का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। इस अवसर पर खिरकिया रेल्वे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद डी.डी. उइके, विधायक हरदा डॉ. आर.के. दोगने, खिरकिया नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती इन्द्रजीत महेन्द्र खनुजा, कलेक्टर आदित्य सिंह व पुलिस अधीक्षक अभिनव चौकसे सहित अन्य जनप्रतिनिधि व रेल्वे अधिकारी मौजूद थे।


सांसद श्री उइके ने इस अवसर पर कहा कि आज के इस कार्यक्रम के माध्यम से देश में रेल्वे इन्फ्रास्ट्रक्चर का एक नया युग प्रारम्भ हुआ है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में केन्द्र सरकार द्वारा प्रारम्भ जनकल्याणकारी योजनाओं से करोड़ों गरीब परिवारों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है। गत वर्षों में करोड़ों गरीब परिवारों को पक्का मकान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिला है। करोड़ों परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन और स्वच्छ शौचालय की सौंगात मिली है। देश के करोड़ों बेरोजगार नागरिकों को मुद्रा योजना व अन्य रोजगारमूलक योजनाओं में ऋण व अनुदान की सुविधा मिलने से उनके परिवार के आर्थिक स्तर में क्रांतिकारी बदलाव आया है।

इस दौरान प्रदेश के जिन 33 रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास के लिए शिलान्यास किया गया, उमें जबलपुर और भोपाल रेल मंडल के पाँच-पाँच स्टेशन शामिल हैं। पुनर्विकास के लिए चयनित स्टेशनों में हरदा जिले के खिरकिया सहित सीहोर, जबलपुर, बीना, अशोकनगर, साँची, शाजापुर, ब्यौहारी, बरगवाँ, नरसिंहपुर, पिपरिया, इन्दौर, उज्जैन, मंदसौर, मक्सी, नागदा, नीमच, शुजालपुर, खाचरोद, बालाघाट, छिंदवाड़ा, खण्डवा, मंडला फोर्ट, नैनपुर, सिवनी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, बिजुरी, मुरैना, हरपालपुर, दतिया और भिंड स्टेशन शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं