Breaking News

मध्यप्रदेश में आधे दिन का राजकीय शोक घोषित

मध्यप्रदेश में आधे दिन का राजकीय शोक घोषित

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आचार्य विद्यासागर जी महाराज की समाधि पर राज्य सरकार ने आधे दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया है। और मंत्री चेतन कश्यप डोंगरगढ़ जा रहे हैं।उनका अंतिम संस्कार चन्द्रगिरि तीर्थ में होगा और इसके लिए जैन समाज के लोगों डोंगरगढ़ में एकत्र हो रहे है।


आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज ने पूर्ण जागृतावस्था में आचार्य पद का त्याग करते हुए 3 दिन का उपवास और अखंड मौन धारण कर लिया था, जिसके बाद उन्होंने प्राण त्याग दिए। पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी ने उनका आशीर्वाद लिया था और उन्होंने तब सोशल मीडिया पर शेयर किया था कि उनको आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी का आशीर्वाद मिला है।

देश भर से आचार्य श्री के शिष्य चंद्रगिरि पहुंच रहे हैं और व्यवस्था बनाने के लिए राजनांदगांव पुलिस बल भारी संख्या में तैनात है। मुनि श्री संभव सागर जी महाराज, समता सागर, महासागर जी महाराज, पूज्य सागर जी, निरामय सागर डोंगरगढ़ में हैं, और लगभग 400 ब्रम्हचारी भैया और 350 दीदी पूरे देश के अलग-अलग हिस्सों से यहां पहुंच चुके हैं। इस अवसर पर राजनांदगांव पुलिस बल ने भी भारी संख्या में व्यवस्था बनाई है।


कोई टिप्पणी नहीं