Breaking News

ग्रीष्मकालीन मूंग फसल के लिए हरदा जिले में 20 मार्च से मिले नहरों में पानी : भाकिसं

ग्रीष्मकालीन मूंग फसल के लिए हरदा जिले में 20 मार्च से मिले नहरों में पानी : भाकिसं


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। जिले ग्रीष्मकालीन मूंग फसल के लिए20 मार्च से दवा का पानी दिया जाए इसको लेकर भारतीय किसान संघ ने आज दिनांक 11 मार्च 2024 को हंडिया शाखा नहर संभाग टिमरनी में संभागीय बैठक की गई। जिसमें भारतीय किसान संघ के जिला जल संसाधन विभाग प्रभारी दीपचंद नवाद द्वारा  मांग की गई की हंडिया शाखा नहर संभाग टिमरनी को 20 मार्च 2024 से जिले के मुख्य जल वितरण बिंदु 3008 पर मांग अनुसार पर्याप्त पानी उपलब्ध कराया जावे।

जिले के अधिकार अनुसार पर्याप्त पानी मिलता रहे, जिंसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों से हमेशा पत्राचार किया जावे, एवं अधिकार का पानी उपलब्ध कराया जावे। 3008 पर प्राप्त पानी में से हंडिया शाखा नहर संभाग टिमरनी को नियमानुसार अधिकार का 52 प्रतिशत पानी उपलब्ध कराया जावे, एवं 52 प्रतिशत रकबा भी घोषित किया जावे, ताकि इसी के अनुसार तवा परियोजना के सभी संभागों में पारदर्शी जल वितरण व्यवस्था बनाई जा सके।


बैठक में निर्णय लिया गया कि गंजाल एक्वाडक्ट एवं 3008 पर प्राप्त पानी की मानीटरिंग के लिए संभाग की ओर से चौकीदार रखा जावे, एवं दोनों स्थान पर प्राप्त पानी के फोटो - वीडियो समय सहित प्रतिदिन चार वार तवा ग्रुप में डाले जावें।संभाग के लिए पानी की मांग तवा ग्रुप में डाली जावे।संभाग में एक वाटसाप ग्रुप बनाकर , पूर्व संथा अध्यक्षों को शामिल किया जावे। ग्रीष्मकालीन मूंग फसल की सिंचाई व्यवस्था सुचारू रूप से चलाई जावे। श्री नवाद ने यह भी बताया की दिनांक 12 मार्च को जिला जल उपयोगिता समिति की बैठक में संपूर्ण तवा परियोजना में पारदर्शी जल वितरण व्यवस्था बनाने से संबंधित विषय रखे जावेगे।


बैठक में कार्यपालन यंत्री सोनम बाजपेई , राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव,विजय मालगाया,दीपचंद नवाद, दिनेश लेगा,तेजाराम बेड़ा, ओम प्रकाश आंजने, जयकिशन बांके, एवं सिंचाई विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं