Breaking News

खिलाफ मंत्री के हस्तक्षेप के बाद गैर जमानती धाराओं में हुआ मामला दर्ज, पुलिस तलाश में जुटी

कलेक्टर की पत्नी के खिलाफ मंत्री के हस्तक्षेप के बाद गैर जमानती धाराओं में हुआ मामला दर्ज, पुलिस तलाश में जुटी 


लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

भोपाल । मध्यप्रदेश के इतिहास या फिर कहें संभवतः देश के इतिहास में शायद पहली बार किसी जिला कलेक्टर की पत्नी पर गुंडागर्दी को लेकर गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज हुआ है । टीकमगढ़ कलेक्टर अवधेश शर्मा की पत्नी स्नेहा शर्मा के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर ग्वालियर पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। कलेक्टर की पत्नी के खिलाफ केस दर्ज होने की खबर से टीकमगढ़ और ग्वालियर दोनों जिलों में प्रशासनिक हलचल बढ़ गई है।

मामला यह है कि IAS अवधेश शर्मा जो वर्तमान में टीकमगढ़ कलेक्टर हैं की पत्नी स्नेहा शर्मा एवं उनके भाई प्रखर थापक और पिता जगत नारायण और साथियों पर पीडि़त महिला संजू पति गिरीराज तिवारी की शिकायत पर ग्वालियर सीएसपी महाराजपुरा पुलिस थाना में धारा 452, 323, 294, 506 एवं 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। टिकमगढ़ जिले के इतिहास में पहली बार किसी कलेक्टर जैसे ऊंचे ओहदे पर बैठे व्यक्ति की पत्नी के खिलाफ गैरजमानती धारा में अपराध दर्ज हुआ है। इसके साथ ही कलेक्टर की पत्नी पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। थाना प्रभारी धर्मेन्द्र यादव ने बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। मंत्री के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज बताया जाता है कि टीकमगढ़ कलेक्टर की पत्नी ने ग्वालियर पूर्व के सुभांजलिपुरम निवासी महिला संजू गिरिराज तिवारी एवं उनके वयोवृद्ध पिता के साथ मां-बहन की गंदी-गंदी गालियां देते हुए घर में घुसकर मारपीट की है। मामला ग्वालियर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। पुलिस पूरे मामले में काफी समय तक मौन साधे रही थी लेकिन जैसे ही ग्वालियर के विधायक एवं मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को पता चली तो उन्होंने थाना प्रभारी की क्लास लगाते हुए जमकर फटकार लगाई। तब कहीं जाकर आनन फानन में पुलिस ने शुभांजलिपुरम निवासी संजू तिवारी पति गिरिराज तिवारी की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया। 

घटना के बारे में मंजू तिवारी ने बताया कि वह अपने बुजुर्ग पिता के साथ घर पर बैठी थी तभी आरोपीगण लगभग अपने एक दर्जन साथियों के साथ आए और संजू के घर की कुंड़ी खोलकर जबरन घर में घुस गए तथा संजू और उनके पिता की मारपीट करने की घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद पीडि़ता महाराजपुरा थाने पहुंची पुलिस ने संजू के आवेदन पर स्नेहा पति अवधेश शर्मा, प्रखर पिता जगत नारायण तथा जगत नारायण सहित अन्य के विरुद्ध धारा 452, 323, 294, 506 एवं 34 के तहत अपराध दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों ने बताया कि कलेक्टर की पत्नी नेहा के के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे के बाद फरियादी मंजू के पति गिरिराज तिवारी को राजीनामा करने के लिए जान से मारने की धमकी दी जाने लगी है। मंजू पति गिरिराज तिवारी ने एडीजीपी ग्वालियर से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।

कोई टिप्पणी नहीं