Breaking News

सागर में नया आयुर्वेदिक कॉलेज "आचार्य विद्यासागर जी महाराज" के नाम पर होगा : CM

सागर में नया आयुर्वेदिक कॉलेज "आचार्य विद्यासागर जी महाराज" के नाम पर होगा : CM


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। हमने पिछली बार सागर में नया आयुर्वेदिक कॉलेज बनाने की घोषणा की थी, यह नया कॉलेज "आचार्य विद्यासागर जी महाराज" के नाम पर होगा मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सागर में आज 13 मार्च को वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय का भूमि पूजन कार्यक्रम में मंच से इसकी घोषणा की। सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने मंच से आग्रह किया था आचार्य श्री के नाम पर रखने का।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा कि आज एक नया इतिहास सागर में बन रहा है। सागर, मध्यप्रदेश का एक मात्र ऐसा जिला बन रहा है, जहां दो-दो सरकारी विश्वविद्यालय हैं। साथ ही मकरोनिया व बंडा में स्नातकोत्तर महाविद्यालय और केसली में विज्ञान महाविद्यालय खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि "ज्ञान अर्जित करने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं"नई शिक्षा नीति में भगवान श्री राम और भगवान श्री कृष्ण के साथ ही महापुरुषों के प्रेरणादायी जीवन को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया गया है। देश में नई शिक्षा नीति लाने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी का हम हृदय से अभिनंदन करते है।


CM मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती शिक्षा को लेकर पूरे विश्व को आकर्षित करती रही है। भगवान श्रीकृष्ण जी ने मध्यप्रदेश की धरती पर ही गुरु सांदीपनि के आश्रम में शिक्षा प्राप्त की थी। बुंदेलखंड की भूमि पर शिक्षा की अलख जगाने वाले डॉ. हरिसिंह गौर जी के चरणों में नमन करता हूं। डॉ. गौर जी ने अपनी जीवनभर की सारी पूंजी लगाकर शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं