Breaking News

बिग ब्रेकिंग न्यूज : कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नाम वापसः इंदौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने छोड़ा मैदान..

बिग ब्रेकिंग न्यूज : कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नाम वापसः इंदौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने छोड़ा मैदान...

कौन हैं अक्षय कांति? जिन्हें कांग्रेस ने इंदौर से दिया था टिकट

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। मध्य प्रदेश की इंदौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। कांति आज बीजेपी विधायक के साथ कलेक्टोरेट पहुंचे और अपना नाम वापस ले लिया। इंदौर सीट पर चौथे चरण में मतदान होना है। गौर करने वाली बात यह है कि एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी इंदौर के रहने वाले हैं। पटवारी ने ही कांति को टिकट दिलाया था। उनके नाम वापस लेने को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। (MP Loksabha Chunav 2024)

इंदौर में आज नाम वापसी का अंतिम दिन था। इंदौर में 25 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। मतदान 13 मई को होगा और मतगणना 4 जून को होगा। पार्टी नेताओं के अनुसार कांग्रेस की तरफ से कांति के अलावा एक और प्रत्याशी मोतीसिंह ने भी नामांकन जमा किया था, लेकिन नामांकन पत्रों की जांच के दौरान मोतीसिंह का नामांकन पहले ही रिजेक्ट हो गया था। नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय सीधे भाजपा कार्यालय पहुंचे गए। माना जा रहा है कि वे कुछ देर में भाजपा ज्वाइन कर लेंगे।

मंत्री विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम का भाजपा में स्वागत है।मंत्री विजयवर्गीय ने हाईकमान को भरोसे में लेकर यह प्लान को होटल में बनाया। प्रत्याशी अक्षय ने नामवापसी पर अनहोनी की आशंका जताई। कहा कि कांग्रेसी बवाल कर देंगे। इस पर विधायक मेंदोला की भी एंट्री कराई गई। फॉर्म वापस उठवाने भी मेंदाेला के साथ भेजा, खुद भी बाहर डटे रहे।

खबर है कि भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी और अक्षय बम के अलावा अब 21 और उम्मीदवार मैदान में है। जो अलग-अलग पाटी के या निर्दलीय हैं। भाजपा का प्लान है कि सूरत की तरह अब बाकी के उम्मीदवारों की भी नामवापसी कराकर पूरा मैदान खाली कर दिया जाए और पूरे देश में एक बार फिर सूरत की तरह राजनीतिक माहौल दिया जाए।

कौन हैं अक्षय कांति ?

कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति एक शिक्षाविद के रूप में जाने जाते हैं और उनका यह किसी भी प्रकार का पहला चुनाव था। अक्षय लॉ और मैनेजमेंट कॉलेज संचालित करते हैं। कांग्रेस के मुताबिक वह इंदौर के अब तक के सबसे शिक्षित और युवा प्रत्याशी थे। अक्षय ने इंदौर के डेली कॉलेज से स्कूली पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने एमबीए, एलएलबी और बीकॉम ऑनर्स की डिग्री हासिल की है। वे तकरीबन 10 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय थै। अक्षय कांति ने इससे पहले हालिया मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस से टिकट के लिए दावेदारी की थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा चुनाव में इंदौर लोकसभा क्षेत्र से उतारा था। अक्षय काफी सालों तक बड़नगर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं। हालांकि, 2023 विधानसभा चुनाव में उन्होंने इंदौर से दावेदारी की। वह मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं