Breaking News

लोकायुक्त की कार्यवाही पटवारी 3500 की रिश्वत लेते रंगेहाथ हुआ गिरफ्तार

लोकायुक्त की कार्यवाही पटवारी 3500 की रिश्वत लेते रंगेहाथ हुआ गिरफ्तार



लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भिंड । लोकायुक्त पुलिस ने आज कार्यवाही करते हुए एक पटवारी को 3500 की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। पटवारी द्वारा बंटवारे के नाम पर किसान से 3500 रूपये की रिश्वत ली जा रही थी ।भिंड जिले के लहार के रूरई हल्के पर पदस्थ पटवारी जितेंद्र सोनी जो कि अटेर से ट्रांसफर होकर लहार पदस्थ हुआ था । ग्राम रुरई निवासी राजबहादुर से बंटवारे के लिए 3500 रुपए ले रहा था।

किसान राजबहादुर सिंह चौहान अपनी जमीन का बंटवारा चाहते हैं। इन्होंने प्रकरण असवार नायब तहसीलदार के न्यायालय में लगा रखा है। यहां से पटवारी को आदेश दिया गया कि वह बटांकन की रिपोर्ट बनाकर नायब तहसीलदार के न्यायालय में पेश करें। लेकिन पटवारी जितेंद्र सोनी ऐसा नहीं कर रहे थे। इन्होंने इस मामले को लटका दिया, जिसके बाद किसान राजबहादुर सिंह ने पटवारी सोनी से संपर्क किया, तो उसने इस काम के बदले 3 हजार 500 रुपए की मांग की। इसके बाद पीड़ित किसान ने मामले की लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर से 13 अप्रैल को शिकायत की। वहां से इन्हें आवाज रिकॉर्ड करने के लिए टेप दिया गया। इसमें रिश्वत की बातचीत की आवाज को रिकॉर्ड कर लोकायुक्त पुलिस को दी।

रुपए लेने बुलाया लहार

पटवारी जितेंद्र सोनी ने किसान राजबहादुर सिंह से कहा कि वह 17 मई को लहार मिलेंगे। इसलिए वह रिश्वत की राशि देने लहार उनके किराये के घर में आ जाएं। राजबहादुर ने इस बारे में पूर्व से ही लोकायुक्त पुलिस को सूचना दे दी, जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस भी लहार पहुंच गई। दोपहर में कैमिकल लगे नोट किसान ने पटवारी सोनी को दिए और इशारा कर दिया, जिसके बाद तत्काल पुलिस ने पटवारी से रुपए बरामद किए।

पटवारी पर केस दर्ज

• किसान का प्रकरण असवार नायब तहसीलदार के न्यायालय में चल रहा था। इसकी रिपोर्ट देने के बदले पटवारी ने 3500 रुपए मांगे। मौके से रिश्वत लेते हुए पटवारी को गिरफ्तार कर लिया गया। कवींन्द्र सिंह चौहान, टीआई लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर

कोई टिप्पणी नहीं