Breaking News

किसानों के लिए राहत भरी खबर, समर्थन मूल्य में उपज खरीदी की तिथि आगे बढ़ी

किसानों के लिए राहत भरी खबर, समर्थन मूल्य में उपज खरीदी की तिथि आगे बढ़ी


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। मध्य प्रदेश में रबी विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी 31 मई 2024 तक की जाएगी। मध्य प्रदेश के किसानों को मोहन सरकार ने बड़ी राहत दी है। राज्य में गेहूं खरीदी की तारीख एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब 31 मई तक किसानों से गेहूं की खरीदी की जाएगी। इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है।खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग एवं संरक्षण विभाग ने सभी किसानों को समर्थन मूल्य (MSP) योजना का लाभ लेने के लिए अपनी उजप गेहूं विक्रय करने हेतु बढ़ाई गई समयावधि 31 मई 2024 तक स्लॉट बुक करवाने की अपील की है।


उल्लेखनीय है कि रबी विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन हेतु भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर एवं उज्जैन संभाग में उपार्जन की अवधि 7 मई 2024 एवं शेष संभागों में 15 मई तक निर्धारित है। इसके उपरांत कृषकों से समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की अवधि 20 मई, 2024 तक बढ़ाई गई। प्रदेश में समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रय से शेष रहे कृषकों को समर्थन मूल्य योजनांतर्गत गेहूं विक्रय का अवसर प्रदान कराने हेतु उपार्जन की अवधि 31 मई 2024 तक बढ़ाई गई है।

जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रय से शेष रहे कृषकों को समर्थन मूल्य योजनांतर्गत गेहूं विक्रय का अवसर प्रदान कराने हेतु उपार्जन की अवधि दिनांक 31.05.2024 तक बढ़ाई जाती है। उक्तानुसार उपार्जन अवधि के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराया जाए।


कोई टिप्पणी नहीं