Breaking News

कलेक्टर के दौरे पर अनुपस्थित राजस्व निरीक्षक हुआ निलंबित, दो पटवारी भी हुए थे कल निलंबित

कलेक्टर के दौरे पर अनुपस्थित राजस्व निरीक्षक हुआ निलंबित, दो पटवारी भी हुए थे कल निलंबित 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। किसानों की नहर में पानी नहीं मिलने की समस्या को संज्ञान ले कलेक्टर आदित्य सिंह भीषण गर्मी में अपने एसी आफिस को छोड़कर फिल्ड का भ्रमण कर रहे है ऐसे में लापरवाह कर्मचारियों पर कार्यवाही शुरू हो गई है । रविवार को टिमरनी अनुविभाग में फिल्ड पर निकले कलेक्टर आदित्य सिंह ने सूचना उपरांत मौके से नदारत मिले दो पटवारी और एक राजस्व निरीक्षक को निलंबित कर दिया है। इन सभी पर कार्य में लापरवाही के चलते सस्पेंड किया गया है। 

आज कलेक्टर हरदा के हस्ताक्षर से जारी आदेश के

मुताबिक अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) टिमरनी का पत्र कमांक 2124/ कानूनगो /2024 दिनांक 19.05.2024 के माध्यम से प्रतिवेदित किया गया है, कि दिनांक 19.05.2024 को अद्योहस्ताकर्ता का टिमरनी अनुभाग अंतर्गत नहरों के निरीक्षण का कार्यक्रम नियत था। जिसकी सूचना व्हाटअप ग्रुप एवं दूरभाष के माध्यम से लोकेश दियावार राजस्व निरीक्षक करताना को दी गई थी।भ्रमण के दौरान राजस्व निरीक्षक करताना लोकेश दियावार मौके पर अनुपस्थित पाये गये एवं बिना सक्षम अनुमति के मुख्यालय से बाहर थे। उनका यह कृत्य शासकीय कार्य के प्रति लापरवाही का परिचायक है।

अतः लोकेश दियावार राजस्व निरीक्षक, राजस्व मंण्डल करताना को उक्त कृत्य का दोषी मानते हुये म०प्र०सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय अधीक्षक भू-अभिलेख हरदा रहेगा तथा उन्हे नियमानुसार जीवन निर्वहन भत्ते की पात्रता होगी। उल्लेखनीय है कि पटवारियों को कल ही निलंबित कर विभागीय जांच हेतु आदेशित किया गया है ।

कोई टिप्पणी नहीं