Breaking News

26 फरवरी को मध्यप्रदेश पूर्णतया बंद रहेगा जीएसटी के कडे प्रावधानों एवम ई-कॉमर्स के विरोध में - कैट

26 फरवरी को मध्यप्रदेश पूर्णतया बंद रहेगा जीएसटी के कडे प्रावधानों एवम ई-कॉमर्स के विरोध में - कैट


भोपाल
- भारत सरकार के वित्त मंत्रालय द्वारा जीएसटी में 937 संशोधन कर इसमें जो कडे प्रावधान किये गये हैं उसके विरोध में 26 फरवरी को कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा भारत बंद का आव्हान किया है और इस संबंध में मध्यप्रदेश भी पूर्णतया बंद रहेगा। इस बात के लिये आज प्रदेशभर में एक वर्चुअल मीटिंग कैट मध्यप्रदेश के अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें सेन्ट्रल जोन चेयरमैन रमेश गुप्ता इन्दौर ने विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कहा कि हम टैक्स कलेक्ट करके सरकार को देते हैं इसलिये जीएसटी का सरलीकरण किया जाय। चार वर्ष में जीएसटी में 937 संशोधन इसको तकलीफ दायक बना रहे हैं। उन्होंने सरकार को स्पष्ट कहा कि हम किसी दल विशेष के विरोधी नहीं हैं हम उन प्रावधानों का विरोध करते हैं जिससे व्यापार करने में तकलीफ आयेगी। 

कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने कहा कि लघु उद्योग,सोना चांदी व्यवसाई संघ,मेडीकल एसोसियेशन सहित अनेक ऐसे संगठन हैं जो जीएसटी के प्रावधानों से तकलीफ झेल रहे हैं। मध्यप्रदेश के सभी पदाधिकारी विभिन्न जिलों के जन प्रतिनिधियों से मिलकर विधायक, सांसद, मंत्री केन्द्रीय मंत्रीगणों को इन प्रावधानों की जटिल प्रक्रिया समझायेंगे ताकि उनके स्तर पर भी जीएसटी सरलीकरण की बात की जाय।

बैठक में प्रदेश संगठन मंत्री गोविन्ददास असाटी ने कहा कि हम संगठित होकर व्यापार में आ रही तकलीफों से सरकार को अवगत करायेंगे और इन कठिन प्रावधानों को सरल बनाने के लिये प्रयास करें। प्रदेश की वर्चुअल मीटिंग का संचालन कैट मध्यप्रदेश महामंत्री मुकेश किया।

सभी पदाधिकारियों ने 26 फरवरी को सम्पूर्ण मध्यप्रदेश के बंद का आव्हान किया है।

कोई टिप्पणी नहीं