Breaking News

50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे सरकारी कार्यालय, मंदिर में दो श्रद्धालु को प्रवेश

50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे सरकारी कार्यालय, मंदिर में दो श्रद्धालु को प्रवेश

कोरोना कर्फ्यू अनलॉक को लेकर मंत्री समूह का फैसला

लोकमत चक्र. कॉम ।

भोपाल : कोरोना कर्फ्यू अनलाक को लेकर हुई मंत्री समूह की बैठक में इस बात पर सहमति बनी है कि एक जून से किए जाने वाले अनलाक में सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति 50 प्रतिशत तक की जाए और दफ्तरों के काम में तेजी लाई जाए। भीड़ वाले राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम प्रतिबंधित रखे जाएंगे। एक समय में मंदिर में पुजारी के अतिरिक्त दो अन्य श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। शापिंग माल और टाकीज बंद रहेंगे। 


गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंत्री समूह ने तय किया है कि निर्माण कार्य और सर्विस प्रोवाइडर संबंधी गतिविधियां चालू की जा सकती हैं। हवाई यात्रा शुरू रहेंगी। पंजीयन और एग्रीकल्चर कार्यालय खुलेंगे। साथ ही विवाह समारोह में वर व वधू पक्ष से 20-20 लोग मौजूद रह सकेंगे। अंतिम संस्कार और मृत्यु भोज में 20-20 लोगों के आने जाने की परमिशन रहेगी। राज्यों की सीमा पर अभी सख्ती रहेगी लेकिन आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी।

बैठक में मंत्री मीना सिंह, कमल पटेल, बृजेंद्र प्रताप सिंह, महेंद्र सिंह सिसोदिया, अरविन्द भदौरिया, हरदीप सिंह डंग, सुरेश धाकड़, एसीएस होम डॉ राजेश राजौरा, एडीजी अशोक अवस्थी की मौजूदगी के दौरान कोरोना कर्फ्यू को चरणबद्ध समाप्त किए जाने के अन्य विकल्पों पर भी चर्चा हुई। समूह में लिए गए फैसले की जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान को दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं