Breaking News

आरक्षक ने युवक को एंड्रॉयड मोबाइल फोन लौटा कर पुलिस विश्वसनीयता को रखा बरकरार, दिया ईमानदारी का परिचय

आरक्षक ने युवक को एंड्रॉयड मोबाइल फोन लौटा कर पुलिस विश्वसनीयता को रखा बरकरार, दिया ईमानदारी का परिचय


(लोकमत चक्र डॉट कॉम)

हरदा : कोरोना की इस महामारी में जहां हर ओर फरैब और कैसे भी पैसे कमाने का माहौल बना हुआ है। वहीं एक आरक्षक ने अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए, युवक को सड़क पर गिरा उसका एंड्रॉयड मोबाइल लौटा कर दिया है। यह घटना मानवता व ईमानदारी का परिचय देते हुए समाज के मध्य पुलिस विभाग के देशभक्ति जनसेवा ध्येय वाक्य को और अधिक मजबूती प्रदान कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह रेलवे गेट के समीप ड्यूटी कर रहे आरक्षक दीपक गौर को एक एंड्राइड मोबाइल सड़क पर गिरा हुआ मिला। आरक्षक दीपक गौर ने मोबाइल के संबंध में आसपास के लोगों से पूछताछ की किंतु ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं मिला जिसका मोबाइल गिर गया हो या गुम हो गया हो।  तब आरक्षक दीपक गौर ने उक्त मोबाइल को अपने पास सुरक्षित रख लिया ताकि थाने पहुंचने पर जमा करवाया जा सके । 

कुछ समय बाद वहां पर खंडवा निवासी युवक बबलू चौहान पहुंचा और वह लगातार सड़क पर इधर से उधर नजर दौड़ा कर कुछ खोज रहा था, तब आरक्षक दीपक ने उससे पूछा क्यों भाई क्या हो गया, क्या खोज रहे हो...? तो युवक बबलू चौहान ने बताया कि उसका एंड्राइड मोबाइल कहीं गिर गया है जिसे वह खोज रहा है। आरक्षक ने उससे मोबाइल की पहचान पूछी और मोबाइल का नंबर पूछ कर फोन लगाने का कहा। युवक द्वारा मोबाइल की पहचान बता कर फोन लगाया गया जिस पर आरक्षक ने उसे मोबाइल वापस लौट आया। आसपास उपस्थित लोगों ने आरक्षक दीपक गौर को इस ईमानदारी पर साधुवाद दिया और प्रशंसा की।

कोई टिप्पणी नहीं