Breaking News

आधार कार्ड सुधार एवं आयुष्मान कार्ड बनवाने नगर पालिका अध्यक्ष ने नपा में पुनः शुरू करवाई सुविधा

आधार कार्ड सुधार एवं आयुष्मान कार्ड बनवाने नगर पालिका अध्यक्ष ने नपा में पुनः शुरू करवाई सुविधा
(लोकमत चक्र डॉट कॉम) हरदा
: शासन की हर योजना में आवश्यक हो चुके आधार कार्ड में कार्ड बनवाते समय की गई त्रुटि या अधुरी जानकारी की वजह से शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रहे लोगों के लिए हरदा नगर पालिका में आधार कार्ड सुधार एवं आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन ने पुनः शुरू करवाई। जिसके चलते नगरपालिका हरदा में लोगों के आधार कार्ड में सुधार भी हो जायेगा ओर कोरोना संक्रमण में गरीबों के लिए वरदान बना आयुष्मान कार्ड भी बन जायेगा। 

गौरतलब है कि हरदा जिले में अब तक 1 लाख 57 हजार आयुष्मान कार्ड बने चुके है, जिनका फायदा इस कोरोना माहमारी में जनता को मिला है। नगर के काफी लोगों ने आधार कार्ड दुरूस्त नहीं होने या फिर आधार कार्ड नहीं होने के चलते आयुष्मान कार्ड नहीं बन पा रहा था। नगरपालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन के प्रयास से नगरपालिका हरदा में आयुष्मान निरामय योजना से लाभ हेतु कार्ड बनवाना है तो बनवा सकते है ताकि सरकारी योजना का लाभ जिले की जनता को ज्यादा मिल सके। 

मिडिया से चर्चा करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने बताया कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ हेतु लगने वाले आवश्यक दस्तावेजों आधार कार्ड अनिवार्य है, जिसका अपडेशन किया जाना आवश्यक है । कोरोना कर्फ्यू लॉकडाउन के कारण कई लोगों को आधार कार्ड अपडेशन कराने एवं आयुष्मान कार्ड बनाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। नगर के काफी लोगों द्वारा पुनः इस कार्य को प्रारंभ किये जाने की मांग की जा रही थी इसे देखते हुए नगर पालिका परिषद हरदा की योजना शाखा स्थित चेंबर में आधार कार्ड अपडेशन एवं आयुष्मान कार्ड बनाए जाने का कार्य कराया जा रहा है जहां हितग्राही जाकर अपना कार्ड अपडेट करवा सकते हैं । 
ज्ञात हो कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए जिससे चिकित्सा के दौरान लगने वाले चिकित्सक शुल्क के लिए सरकार की तरफ से 5,00,000/- तक का निशुल्क इलाज की सुविधा उपलब्ध है इसके लिए जो हितग्राही पात्र है वह अपना आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए अपना आधार कार्ड एवं समग्र आईडी लाकर अपना आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं। नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन द्वारा नगर पालिका में स्थापित कस्टमर सर्विस केयर सेंटर पर पहुंचकर स्वयं का आधार कार्ड अपडेशन करवाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं