Breaking News

कोरोना टीकाकरण ओर आयुष्मान कार्ड के लिए ग्रामीणों को समझाया तहसीलदार ओर राजस्व टीम ने

कोरोना टीकाकरण ओर आयुष्मान कार्ड के लिए ग्रामीणों को समझाया तहसीलदार ओर राजस्व टीम ने

कलेक्टर के निर्देश पर जिले भर में अधिकारी कर रहे ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण 

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा/हंडिया : कोरोना संक्रमण की वजह से हुए लॉकडाऊन के बाद अब अनलॉक की पास आती जा रही तारीख ओर जिले को इस माहमारी की संभावित तीसरी लहर से बचाने के लिए कलेक्टर श्री संजय गुप्ता के निर्देशन में राजस्व विभाग सक्रियता से जुट गया है। इसी के चलते तहसीलदार हंडिया डॉ अर्चना शर्मा ने तहसील के दूरस्थ ग्राम कांकडदा, भरतार में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को टीका लगवाने ओर आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए समझाईश दी।

ग्राम कांकडदा पहुंची तहसीलदार ने टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करते हुए बताया कि उनके साथ दल में पहुंचे सभी सदस्यों को कोरोना का टीका लग गया है, किसी को कोई परेशानी नहीं है। पोलियो का उदाहरण देते हुए उन्हें समझाया कि जिस तरह हमने सभी ने मिलजुल टीकाकरण से पोलियो पर विजय पाई है, ऐसे ही कोरोना के टीकाकरण से हम सभी इस बीमारी से मुक्त रहेंगे तथा हमारे शरीर पर कोरोना का असर नहीं होगा। इस दौरान उन्होंने सभी को आयुष्मान कार्ड के फायदे बताते हुए कहा कि सरकार आपको इस कार्ड के  माध्यम से पांच लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त में करवाएगी । सभी लोगों को चयनित सूची के अनुसार आयुष्मान कार्ड आवश्यक रूप से बनवाना है। इस पर ग्रामीणों ने अपनी सहमति देते हुए कहा कि वह लोग यह दोनों कार्य में पूरा सहयोग करेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंची राजस्व टीम में तहसीलदार डॉ. अर्चना शर्मा के साथ राजस्व निरीक्षक संतोष पथोरिया, पटवारी राजीव जैन, लोकेंद्र बामनिया, अभिषेक नंदमहेर आदि उपस्थित थे। 

गौरतलब है कि कलेक्टर हरदा के निर्देशन में जिले के समस्त राजस्व अधिकारी सक्रियता के साथ अपने अपने प्रभार के क्षेत्रों में भ्रमण कर किल कोरोना अभियान और आयुष्मान कार्ड बनाने के अभियान में लगे हुए हैं। राजस्व टीम के इस तरह से सक्रिय रहने के कारण संभवत हरदा जिला उक्त दोनों अभियान में भी प्रदेश में प्रथम आए। ज्ञात हो कि अभी आबादी सर्वे के मामले में राजस्व विभाग की द्वारा तत्परता के साथ किए गए कार्य के कारण ही हरदा जिला पूरे देश में पहले स्थान पर आया है।

कोई टिप्पणी नहीं