Breaking News

कोरोना के एक्टिव प्रकरण में होम आइसोलेशन बंद कर कोविड केयर सेंटर में लाएं - कलेक्टर श्री गुप्ता

कोरोना के एक्टिव प्रकरण में होम आइसोलेशन बंद कर मरीजों को कोविड केयर सेंटर में लाएं - कलेक्टर श्री गुप्ता

समीक्षा बैठक हुई आयोजित


हरदा : जिले में जितने भी कोरोना के एक्टिव प्रकरण है उनमें होम आइसोलेशन बंद कर कोविड केयर सेंटर में लाएं यह निर्देश कलेक्टर श्री संजय गुप्ता ने आज जिले के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसरों को आयोजित बैठक में दिये। उन्होंने कहा कि ताकि मरीजों के परिजनों को भी कोरोना के संक्रमण से दूर रखा जा सके। कलेक्टर श्री गुप्ता आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में जिले में चल रहे टीकाकरण, किल कोरोना अभियान की समीक्षा कर रहे थे। कलेक्टर श्री गुप्ता ने स्वास्थ्य क्षेत्र के बेहतर प्रबंधन हेतु संयुक्त कलेक्टर श्री श्यामेन्द्र जायसवाल को सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने टीकाकरण कार्य हेतु डॉक्टर बृजेश रघुवंशी को नोडल नियुक्त किया।

बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्देशित किया कि एसडीएम सीईओ जनपद, सीडीपीओ, बीएमओ, आशा कार्यकर्ता, सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की टीम बनाकर आयुष्मान कार्ड, टीकाकरण तथा किल कोरोना-04 की प्रगति के लिए कार्य करें।

बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने कोराना टीकाकरण, आयुष्मान कार्ड, एक्टिव केस, पॉजिटिविटी रेट एवं किल कोरोना 04 के कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। उन्होने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र के बीएमओ, सीईओ जनपद एवं सेक्टर अधिकारी के साथ किल कोरोना अभियान 04 की प्रगति की प्रतिदिन समीक्षा करें। उन्होने निर्देशित किया कि महिला एवं बाल विकास विभाग, जन अभियान परिषद तथा नेहरू युवा केन्द्र टीम बनाकर किल कोरोना अभियान, टीकाकरण तथा आयुष्मान कार्ड के लिये सर्वे करें और लोगों को जागरूक करें।

बैठक में ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉक्टर सतीजा द्वारा ब्लैक फंगस के कारण तथा रोकथाम के बारे में जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने के लिए सरकार ने किल कोरोना-4 अभियान प्रारंभ किया है। प्रदेश स्तरीय इस अभियान के तहत किसी गांव में कोरोना का एक भी सक्रिय मरीज होने की स्थिति में वहां घर-घर सर्वे कर संभावित लक्षण वालों की स्क्रीनिंग की जाएगी। अभियान का संचालन 25 से 31 मई तक किया जाएगा जिसमें ग्रामीण के साथ शहरी क्षेत्र को शामिल किया गया है। अभियान के दौरान सर्दी, खांसी, बुखार अथवा कोरोना के अन्य संभावित लक्षण वाले मरीजों का पता लगाकर समय रहते समुदाय से पृथक करते हुए कोरोना संक्रमण की चेन वहीं तोड़ दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं